उत्तर प्रदेशलखनऊ

लल्लू की गिरफ्तारी पर कांग्रेस के नेताओं ने राज्यापल आनंदीबेन पटेल से की मुलाकात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल बुधवार को लखनऊ स्थित राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिला। प्रतिनिधि मंडल में शामिल नेताओं ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अजय कुमार लल्लू को अमानवीय तरीके से गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने के बारे में राज्यपाल को जानकारी दी। कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक पार्टी प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल को पार्टी अध्यक्ष लल्लू की अमानवीय एवं असम्मानित ढंग से की गई गिरफ्तारी एवं उनको पहले आगरा में और फिर बाद में लखनऊ में अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित करने एवं जिला कारागार लखनऊ में निरुद्ध करने की स्थिति से अवगत कराया।

पार्टी के बयान में कहा गया कि कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्र मोना के नेतृत्व में गए कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल के अनुरोध को स्वीकार करते हुए राज्यपाल ने पार्टी नेताओं को इस प्रकरण में गम्भीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है। राज्यपाल से मिलने गये इस प्रतिनिधि मंडल में पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, नसीमुद्दीन सिद्दीकी तथा दीपक सिंह शामिल थे।

बता दें कि प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पार्टी द्वारा प्रस्तावित 1,000 बसों में से कई के पंजीयन नंबर गलत होने के मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत याचिका सोमवार को विशेष एमपी एमएलए अदालत ने खारिज कर दी थी। विशेष न्यायाधीश पीके राय ने अपने आदेश में कहा था कि लल्लू पर लगे आरोप गंभीर किस्म के हैं और उनकी जांच की जा रही है, लिहाजा अभी उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती।  इसके पूर्व, लल्लू के वकील ने कहा था कि उनके मुवक्किल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है और उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

Ramanuj Bhatt

रामअनुज भट्ट तकरीबन 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान आपने दैनिक जागरण, जनसंदेश, अमर उजाला, श्री न्यूज़, चैनल वन, रिपोर्टर 24X7 न्यूज़, लाइव टुडे जैसे सरीखे संस्थानों में छोटी-बड़ी जिम्मेदारियों के साथ ख़बरों को समझने/ कहने का सलीका सीखा।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button