खेल-खिलाड़ीबड़ी खबर

Tata IPL 2023: कृणाल पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन से लखनऊ सुपर जाइंट्स ने सनराइजर्स को हराया

लखनऊ। कृणाल पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर लखनऊ सुपर जाइंट्स ने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के मैच में पांच विकेट से हरा दिया। कृणाल ने पहले गेंदबाजी में शीर्षक्रम के तीन विकेट लिये और सनराजइर्स को आठ विकेट पर 121 रन पर रोक दिया। जवाब में लखनऊ ने 24 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की।

कृणाल ने 23 गेंद में 34 रन बनाये और कप्तान केएल राहुल (35) के साथ तीसरे विकेट के लिये 55 रन की साझेदारी की। कृणाल 13वें ओवर में आउट हुए जब लखनऊ को जीत के लिये सिर्फ 22 रन चाहिये थे। मेजबान टीम ने 16 ओवर में पांच विकेट पर 127 रन बनाये। राहुल ने 31 गेंद की पारी में चार चौके लगाये जबकि कृणाल ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। राहुल और रोमारियो शेफर्ड (0) लगातार दो गेंदों पर आउट हुए जिन्हें आदिल रशीद ने पवेलियन भेजा।

सनराइजर्स के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में 13 रन दे डाले जिनमें पांच वाइड गेंदें थी। उन्होंने दूसरे ओवर में दीपक हुड्डा (सात) का रिटर्न कैच लपका। राहुल और कृणाल ने अगली 38 गेंद तक सनराइजर्स को कोई सफलता हाथ नहीं लगने दी। इससे पहले गेंदबाजी में कृणाल ने 18 रन देकर तीन विकेट लिये।

उन्होंने मयंक अग्रवाल (आठ), अनमोलप्रीत सिंह (31) और कप्तान एडेन मार्कराम (0) को आउट किया। आखिरी दो विकेट उन्होंने आठवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर लिये जिससे सनराइजर्स का स्कोर तीन विकेट पर 50 रन हो गया। इस सत्र का अपना पहला मैच और सनराइजर्स के कप्तान के तौर पर भी पहला मैच खेल रहे मार्कराम पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे।

रवि बिश्नोई ने इसके बाद हैरी ब्रूक को आउट किया जिन्हें निकोलस पूरन ने स्टम्प आउट किया। इन शुरूआती झटकों से सनराइजर्स की टीम उबर नहीं सकी। अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने बाद में 23 रन देकर दो विकेट लिये। उन्होंने इंपैक्ट खिलाड़ी आयुष बडोनी को 19वें ओवर में आउट किया। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने तीसरे ओवर में कृणाल को गेंद सौंपी जिसका फायदा भी हुआ।

अग्रवाल ने तीसरे ओवर में मार्कस स्टोइनिस को कैच थमाया। इसके पांच ओवर बाद उन्होंने अनमोलप्रीत को पगबाधा आउट किया। वहीं मार्कराम अगली गेंद पर पवेलियन लौटे। पावरप्ले के बाद स्कोर एक विकेट पर 43 रन था लेकिन दस ओवर के बाद स्कोर चार विकेट पर 63 रन हो गया। राहुल त्रिपाठी ने 34 रन बनाये जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 16 रन बनाये। वह 18वें ओवर में यश ठाकुर का शिकार हुए। अब्दुल समाद ने जयदेव उनादकट के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर सनराइजर्स को 120 के पार पहुंचाया।

Khabri Adda

Khabri Adda Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2019. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2019.

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button