उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरबाराबंकी

बाराबंकी: फंदे से लटकी मिली विवाहिता, दहेज हत्या का आरोप

बाराबंकी। बाराबंकी के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के गांव पारा में रविवार की ड्टाोर एक विवाहिता का शव घर के अंदर संदिग्ध अवस्था में छत के कुंडे से लटका मिला। घर में रोने पीटने की आवाज सुनकर ग्रामीणों की ड्टाीड़ जुट गई। मृतका के पिता ने पति, सास-ससुर समेत पांच लोगों पर दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए ड्टोजा गया है। तहरीर पर पुलिस ने पति, सास-ससुर सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडन व आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की है।

घर के अंदर लटका मिला शव: मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के गांव पारा निवासी शैलेंद्र कुमार मिश्र की पत्नी शिखा देवी का शव कमरे में छत में लगे हुक से साड़ी के फंसे से लटका हुआ मिला। ड्टाोर में कमरे से बच्ची की रोने की आवाज आने पर परिवारीजन कमरे पहुंचे से शिखा को फंदे से लटका हुआ पाया। इससे घर में चीख पुकार मच गई। कुछ ही देर में घटना स्थल पर ग्रामीणों की ड्टाीड़ ड्टाी जुट गई। मायका पक्ष से ड्टाी लोग पहुंच गए। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम मार्टम के लिए ड्टोजा है।

दहेज के लिए आत्महत्या को उकसाने का आरोप: मृतका के पिता केदारनाथ अवस्थी पुत्र मनीराम निवासी पंडितपुरवा मजरे लोहारपुर ने दहेज के लिए पुत्री शिखा को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप ससुरालीजनों पर लगाया है। उन्होंने बताया कि तीन साल पहले उनकी बेटी शिखा की शादी शैलेंद्र कुमार मिश्र से हुई थी। शादी के बाद से ही उसे कलर टीवी, कार व मोबाइल के लिए ससुरालवाले मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे। जिसके चलते शिखा ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है। इसकी सूचना उन्हें रविवार की सुबह छह बजे दी गई।

पति समेत पांच पर केस: मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति शैलेंद्र कुमार मिश्र पुत्र प्रतापनरायन मिश्र, छबीले की पत्नी, सत्येंद्र, प्रताप नारायन व उनकी पत्नी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व दहेज के लिए उकसाने की धारा में केस दर्ज किया है। मासूम के सिर से उठा मां का साया: मृतका शिखा की दो साल की बच्ची थी। बच्ची अपने नाना नानी के पास है। परिवारीजनों के साथ बच्ची ड्टाी रो-रो कर बेहाल है। मासूम को पता ही नहीं है कि उसके सिर से मां का आंचल उठा चुका है।

Rahul Tripathi

राहुल त्रिपाठी (उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकार) पिछले 12 वर्षों से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान आपने कैनविज टाइम्स, द मिड डे एक्टिविस्ट, स्वदेश चेतना, जनसंदेश, डेली न्यूज़, तरुनमित्र, विचार संकलन, पत्रकार सत्ता, दैनिक भास्कर आदि समाचार पत्रों में विभिन्न पदों पे जिम्मेदारियों को निभाया है। साथ ही द मॉर्निंग एक्सप्रेस एवं अमरेश दर्पण आदि में सह संपादक के पद पर भी कार्य किया है। तन्मय प्रभात के समूह संपादक के साथ-साथ खबरी अड्डा को भी अपनी सेवाएं दे रहें हैं और इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अयोध्या मंडल अध्यक्ष हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button