उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

जीआरपी लाइन व सरोजनीनगर हॉट स्पॉट का जेसीपी ने किया निरीक्षण

लखनऊ। जॉइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने गुरुवार को जीआरपी लाइन व सरोजनीनगर के दरोगा खेड़ा क्षेत्र का निरीक्षण किया। जीआरपी लाइन में 27 जवानों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है। वहीं दरोगा खेड़ा में भी 6 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जेसीपी नवीन अरोड़ा ने दरोगा खेड़ा में स्थानीय प्रधान, नोडल अधिकारी व पुलिस अधिकारियों का एक व्हाट्सप ग्रुप बनवाया है। जिसके जरिए क्षेत्रीय लोगों को जरूरत पडऩे पर आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई कराई जा सके।

इस ग्रुप पर स्थानीय लोग अपनी समस्याएं भी शेयर कर सकेंगे ताकि प्रशासन जल्द जल्द से उनका समाधान करा सके। दरोगा खेड़ा के प्रभावित क्षेत्र को सील कर दिया गया है। जीआरपी लाइन में 27 जवानों के संक्रमित पाए जाने के बाद 86 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। सभी को सरदार पटेल डेंटल कॉलेज में क्वारंटाइन कराया गया है। जीआरपी लाइन को पूरी तरह खाली कराकर वहां सैनिटाइजेशन कराया गया है। दरोगा खेड़ा में संक्रमित पाए गए लोगों को केजीएमयू, पीजीआई और लोकबंधु में एडमिट कराया गया है। जेसीपी ने मौके पर तैनात पुलिस जवानों को मास्क, सैनिटाइजर आदि भी उपलब्ध कराया।

जेसीपी ने बताया कि छोटे बड़े जो जीआरपी रेलवे स्टेशन हैं, वहां पर दूसरे थानों से पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। जीआरपी लाइन के पूरे परिसर को सील कर दिया गया है। किसी को भी आने जाने की इजाजत नहीं है। बैरिकेट कर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कराई जा रही है। जवानों को संक्रमण से बचाने के लिए तमाम उपाय किये जा रहे हैं। सभी के लिए फेस कवर, मास्क, ग्लब्स आदि की व्यवस्था कराई गई।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button