उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसुलतानपुर

चिकित्सीय टीम ने 240 प्रवासियों का थर्मल स्क्रीनिग के जरिये किया स्वास्थ परीक्षण

भूपेंद्र सिंह


चिकित्सीय टीम ने जयसिंहपुर से एम्बुलेंस द्वारा 20 प्रवासियों को सैम्पलिंग के लिए भेजा।

पुलिस टीम के साथ गांव पहुंची टीम ने गांव में घूम रहे प्रवासियों को किया कोरेन्टीन,दिये निर्देश।

सुल्तानपुर। कोविड-19 कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ जयसिंहपुर स्वास्थ्य महकमा लगातार एक अभियान के तहत काम कर रहा है।इसी कड़ी में जयसिंहपुर क्षेत्र में गठित रैपिड रिकस्पांस टीम में शामिल नोडल ऑफिसर चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिग्विजय सिंह, देवी प्रसाद तिवारी, लैब टेक्नीशियन उपेंद्र वर्मा की टीम ने मंगलवार को क्षेत्र के गांवो सेवतरी, भेवतरी, नथईपुर, बेलहरी, गंगेव, हयातनगर, डोमनपुर समेत अन्य गांवो में विभिन्न परदेशो मुम्बई, गुजरात, सूरत, दिल्ली समेत अन्य शहरों से आए हुए प्रवासियों की थर्मल स्क्रीनिंग के जरिये 240 लोगों का स्वास्थ परीक्षण कर उन्हें कोरेन्टीन में रहने के दौरान जरूरी एहतियात बरतने को लेकर जागरूक किया।

मंगलवार को थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान चिकित्सीय टीम में शामिल नोडल चिकित्साधिकारी डा. दिग्विजय सिंह ने बताया कि जांच के दौरान उन सभी 240 प्रवासियों को उनके घरों या प्राथमिक विद्यालयों में कोरेण्टाईन कराया गया है।क्षेत्र के बिभिन्न गांवो में अन्य प्रान्तों से आए20 प्रवासियों को बीते दो दिनों में एम्बुलेंस की मदद से सैम्पलिंग के लिए केएनआईटी फरीदीपुर भेजवाया गया है। बहरहाल इन सभी लोगों मे किसी को भी कोविड-19 के कोई लक्षण नही पाए गए है। एहतियातन इनको सैम्पलिंग के लिए भेजा गया है।

क्षेत्र के भेवतरी गांव में कुछ प्रवासी अनावश्यक रूप से गांव के सार्वजनिक स्थलों पर घूम रहे थे। ग्रामीणों की सूचना पर बुधवार को पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचकर उन लोगों को बाहर न घूमने के लिए निर्देशित किया गया। और उन्हें 21 दिनों तक के लिए उन्हें घरों में होमकोरेण्टाईन में रहने के निर्देश दिए गए। ऐसा न करने पर कार्यवाही के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए है। प्रवासियों को ग्राम निगरानी समिति आशा बहु, ग्राम प्रधान, सफाई कर्मी के माध्यम से होमकोरेण्टाईन कराते हुए सभी की देखरेख के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए गए है। इस मौके पर देवी प्रसाद तिवारी समेत आदि लोग मौजूद रहे।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button