उत्तर प्रदेशऔरैयाताज़ा ख़बर

औरैया हादसा: सीएम योगी सख्त, ट्रक मालिकों पर मर्डर केस, दो SHO सस्पेंड

औरैया/लखनऊ। यूपी के औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाया है। इस मामले में ट्रक मालिकों और ड्राइवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है। इसके अलावा सीएम योगी के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से दो थानाधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। सीएम ने मृतकों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही पुलिस के आला अफसरों से तत्काल रिपोर्ट तलब की है।

सीएम का निर्देश, ट्रक मालिकों-ड्राइवर पर हत्या केस

इस बीच मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद ट्रक मालिक और ड्राइवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है। सीएम ने साथ ही आदेश दिया है कि ट्रकों और गैर यात्री वाहनों से मजदूरों को ढोने वाले वाहन मालिकों और ड्राइवरों के खिलाफ तत्काल केस दर्ज किया जाए। उन पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए वाहन तत्काल सीज किए जाएं। सीएम ने निर्देश दिया है कि मजदूरों और कामगारों को भोजन-पानी देकर बसों से सुरक्षित भिजवाया जाए। औरैया हादसे पर सीएम ने संबंधित डीएसपी और अपर पुलिस अधीक्षकों को कड़ी चेतावनी दी है।

फतेहपुर सीकरी और कोसीकलां एसएचओ सस्पेंड

सीएम योगी के निर्देश के बाद आगरा के फतेहपुर सीकरी और मथुरा के कोसीकलां थाने के एसएचओ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। सीएम ने औरैया के एसएसपी के अलावा आईजी और एडीजी से भी हादसे की वजहों पर रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि औरैया में चूने की बोरियों से लदे ट्रक और डीसीएम की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई थी। दर्जनों लोग घायल हैं, जिनका औरैया जिला अस्पताल और सैफई में इलाज हो रहा है।

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजा

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही उन्होंने कमिश्नर और आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है। इसके अलावा घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक परिवार को 2-2 लाख रुपये एवं घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

क्षेत्राधिकारी (सीओ) सुरेन्द्रनाथ यादव ने बताया, ‘यह घटना औरैया कोतवाली क्षेत्र के मेहौली की है। यहां पर एक ट्रक अलवर राजस्थान से चलकर पटना जा रहा था। इसमें झारखंड, भदोही, कुशीनगर और पश्चिम बंगाल के रहने वाले 50 मजदूर पुट्टी लदे ट्रक के ऊपर बैठे थे।’ उन्होंने आगे कहा, ‘औरैया कोतवाली की सीमा के पास डीसीएम और ट्रक की टक्कर हो गई। जिससे दोनों गाड़ियां बेकाबू होकर पलट गईं। बोरियों के बीच में फंसने से 24 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 36 लोग घायल हैं। इसमें 21 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में हो रहा। बाकी 15 लोगों को सैफई रेफर किया गया है। 6 लोग बिल्कुल ठीक हैं। उन्हें गेस्ट हाउस में रोका गया है। मामले की जांच चल रही है।’

Saurabh Bhatt

सौरभ भट्ट पिछले दस सालों से मीडिया से जुड़े हैं। यहां से पहले टेलीग्राफ में कार्यरत थे। इन्हें कई छोटे-बड़े न्यूज़ पेपर, न्यूज़ चैनल और वेब पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क पर काम करने का अनुभव है। इनकी हिन्दी और अंग्रेज़ी भाषा पर अच्छी पकड़ है। साथ ही पॉलिटिकल मुद्दों, प्रशासन और क्राइम की खबरों की अच्छी समझ रखते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button