खबर तह तक

श्रावस्ती: पुलिस हिरासत में युवक की मौत का मामला, स्थानीय लोगों ने किया थाने का घेराव

0
  • श्रावस्ती जिले के गिलौला थाने में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत.
  • परिजनों ने किया थाने का घेराव.
  • पुलिस अधीक्षक ने गिलौला थाना प्रभारी को किया निलंबित.

श्रावस्ती: जिले के थाना गिलौला में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का मामला सामने आया है. गुस्साए परिजनों ने थाने को घेर लिया और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की. घटना को संज्ञान में लेकर पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. पुलिस अधीक्षक ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया व घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

मामला जनपद श्रावस्ती के गिलौला थाने का है. जहां छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस ने 27 अगस्त को दर्जी पुरवा मोहम्दापुर निवासी वाजिद अली (20 वर्ष) को उसके घर से उठा लाई थी और उसको लॉकअप में रखा था, जहां शुक्रवार को उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. जब परिजन युवक के लिए शुक्रवार की सुबह भोजन लेकर थाने पहुंचे, तब उन्हें युवक की मौत की सूचना मिली.

मामले की जानकारी मिलते ही परिजनों के होश उड़ गए. गुस्साए परिजनों तथा ग्रामीणों ने थाने को घेर लिया और दोषियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए. देखते ही देखते थाने में भीड़ जमा हो गई. स्थित संभालने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया. पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह, एसडीएम इकौना राजेश कुमार मिश्र मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराते तथा भीड़ हटाते दिखे. मौके पर पहुंचे विधानसभा श्रावस्ती से बीजेपी के विधायक राम फेरन पाण्डेय ने थाने पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाया व दोषियों पर कार्रवाई की बात कही.

कराई जाएगी मजिस्ट्रियल जांच

पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने जानकारी दी कि थाना गिलौला पुलिस क्षेत्र के दर्जी पुरवा निवासी वाजिद अली के विरुद्ध 354 और एससी-एसटी एक्ट के तहत 31 अगस्त को अभियोग पंजीकृत कराया गया था. जिस संबंध में युवक को थाने लाया गया था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शुक्रवार सुबह युवक नित्य क्रिया के लिए थाने में बने शौचालय में गया था. वहीं उसने गले में फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली. युवक को तत्काल सीएचसी गिलौला ले जाया गया, वहां से उसे जिला अस्पताल बहराइच लाया गया. जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभिरक्षा में युवक की मौत के मामले को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. परिजनों की तरफ से तहरीर मिलेगी, जिस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. मृतक युवक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई जा रही है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की मजिस्ट्रेट जांच कराई जाएगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More