खबर तह तक

IND Vs ENG: चेन्नई टेस्ट में 578 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी, रूट ने बनाए 218 रन

चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन पहले एक घंटे में ही भारत ने इंग्लैंड को ऑलआउट करने में कामयाबी हासिल कर ली है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 578 रन बनाए. इंग्लैंड की पारी का आकर्षण कप्तान जो रूट के 218 रन रहे. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिये. इंग्लैंड ने सुबह आठ विकेट पर 555 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी थी. भारत पहले घंटे में ही बाकी बचे दो विकेट लेने में सफल रहा. बुमराह ने तीसरे दिन बेस को 34 रन पर LBW आउट कर पवेलियन वापस भेजा. आर अश्विन ने एंडरसन को बोल्ड करके इंडिया को राहत की सांस दिलाई.
रूट ने जड़ा दोहरा शतक
इससे पहले चेन्नई टेस्ट के दोनों दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के नाम रहे. लॉरेंस को छोड़कर इंग्लैंड के हर बल्लेबाज को अच्छी शुरुआत मिली. बर्न्स और सिब्ले ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़कर इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई. इसके बाद सिब्ले ने रूट के साथ तीसरे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी की. सिब्ले अपना शतक बनाने से चूक गए और उन्होंने 87 रन की पारी खेली.
लेकिन रूट ने दूसरे दिन भी अपनी शानदार बल्लेबाजी को जारी रखा. रूट ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां दोहरा शतक पूरा किया और उन्होंने 218 रन की पारी खेली.  स्टोक्स ने 82 रन की पारी खेलकर रूट का अच्छा साथ दिया. पोप ने 34 और बटलर ने 28 रन की छोटी लेकिन अहम पारी खेलकर इंग्लैंड के स्कोर को 500 से पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया. बेस ने भी अंत में 34 रन बनाकर इंग्लैंड का स्कोर 578 रन तक पहुंचा दिया. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. भारत की धरती पर पहला टेस्ट खेल रहे बुमराह ने 84 रन देकर तीन विकेट लिए. अश्विन भी तीन विकेट हासिल करने में कामयाब रहे. इसके अलावा इशांत शर्मा और नदीम को दो-दो विकेट मिले.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More