आगराउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

97 वर्षीय शख्स ने कोरोना से जीती जंग, आगरा में खुशी की लहर

आगरा। आगरा में शुक्रवार को कोरोनावायरस के नौ नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिससे यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 1,008 हो गई है, लेकिन एक बुजुर्ग द्वारा इस महामारी को मात दिए जाने के बाद शहर का माहौल खुशनुमा हो गया है। 97 वर्षीय यह शख्स पेशे से एक इंजीनियर रह चुके हैं। वह गांधी नगर कॉलोनी के रहने वाले हैं। कोरोना से उनके ठीक होने से न केवल सबके चेहरे पर मुस्कान है, बल्कि इसने मेडिकल जगत को उम्मीद की एक किरण भी दी है। यहां कोरोना के इलाज को समर्पित एक सरकारी अस्पताल में उनका उपचार किया गया है।

गुरुवार को आगरा में दो और लोगों की मौत हो गई है, जिससे यहां मौत का आंकड़ा बढ़कर 56 हो गया है। जिलाधिकारी पी.एन.सिंह ने कहा कि 840 मरीज ठीक हो चुके हैं और 112 का उपचार चल रहा है। जिले में अब तक 15,940 नमूने एकत्रित किए गए हैं। आगरा में अब 43 शहरी और 23 ग्रामीण कंटेन्मेंट जोन हैं। मथुरा में गुरुवार को 38 सकारात्मक मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से अधिकतर प्रवासी मजदूर बताए जा रहे हैं, जो अन्य राज्यों से अपने घर लौटे हैं। एटा में सात, मैनपुरी और फिरोजाबाद में क्रमश: दस-दस मामले सामने आए हैं।

Mukund

मुकुन्द बिहारी (स्वतंत्र टिप्पणीकार) स्वदेश चेतना, लोकमत, अनन्त टाइम्स, चरडीकला टाइम टीवी व अन्य कई समाचार पत्रों व न्यूज चैलन में विभिन्न पदों पर कई किरदार निभा चुके हैं। डिजिटल खबर व लेखनी को जगाए रखने में तत्पर रहते हैं। ये विडियो एडिटिंग की तकनिकी योग्यता रखते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button