खबर तह तक

लखनऊ: आज से खुलेंगे बाजार, बिना मास्क न सामान और न ही पेट्रोल-डीज़ल

लखनऊ। बाजारों में आज से फिर चहल पहल लौट आएगी। लेकिन दुकानदारों और खरीदारों को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क समेत सभी जरूरी एहतियातों का पालन करना होगा। नियमों की अनदेखी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। चाहे पेट्रोल भरवाना हो। मिठाई खरीदनी हो या किसी भी दुकान से कोई सामान लेना हो। बिना मास्क काम नहीं चलने वाला। यानी मास्क पहनना जरूरी होगा। नाई के यहां भी जाइए तो मास्क पहनकर जाना होगा।

एक दिन पहले व्यापार मंडलों के साथ जिला प्रशासन ने बैठक कर यह साफ कर दिया कि कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मिठाई की दुकानों और रेस्टोरेंट को अपने किचेन से लेकर परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने अनिवार्य हैं। इनका बैकअप एक महीने तक का होना चाहिए। यानी जब भी पुलिस, प्रशासन या एफएसडीए मांग करे उनको रिकॉर्डिंग देनी होगी। इसी तरह दुकानों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी होगा।

पुरानी सामग्री नहीं कर सकते इस्तेमाल

प्रशासन ने एफएसडीए को रेस्टोरेंट और मिठाई की दुकानों पर नजर रखने को कहा है। कोई भी पुराना बचा हुआ तेल, मैदा या अन्य कोई खाद्य पदार्थ इस्तेमाल नहीं करेगा।

बाल कटवाने के लिए भी कड़ी शर्तें

नाई के यहां सिर्फ बाल कटवाने जा सकेंगे। बाल रंगने या फेशियल की मनाही है। एक बार में एक ही ग्राहक बाल कटवाएगा। मास्क, दस्ताने, हेडकवर, शू कवर, फेस शील्ड पहननी होगी।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More