खबर तह तक

अयोध्या: श्रमिक ट्रेन से चेन पुलिंग कर आउटर में उतरे मजदूर, लापता

अयोध्या (फैजाबाद)। लॉकडाउन से परेशान मजदूरों को नई दिल्ली से लेकर मऊ जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन संख्या 04010 में आ रही करीब एक दर्जन सवारियों ने अयोध्या रेलवे स्टेशन पार करते ही चेन पुलिंग की और फिर उतरकर इधर-उधर चले गए। इन सवारियों के चेन पुलिंग कर उतर जाने की सूचना मिलने पर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने उन्हें ढूंढने की कोशिश की लेकिन वह सभी छिपते-छिपाते निकल गये।

इन सवारियों को भय था कि पुलिस के हत्थे चढ़ने पर कहीं उन्हें अन्यत्र ले जाकर क्वारंटीन न कर दिया जाए। फिलहाल सवारियों के इस तरह छिपने से स्थानीय लोग परेशान हैं और सशंकित हैं कि कहीं उनमें कोई संक्रमित न हो जिसके कारण वायरस अनावश्यक रूप से दूसरे लोगों में फैल न जाए। यही कारण है कि फेसबुक से लेकर सोशल मीडिया तक में फोटो डालकर प्रशासन के समक्ष सवाल खड़ा किया जा रहा है।

उधर अयोध्या स्टेशन के अधीक्षक महेन्द्र कुमार मिश्र ने बताया कि ट्रेन संख्या 04010 यहां मध्याह्न 00.40 बजे पहुंची थी। उन्होंने बताया कि ट्रेन जैसे ही रायगंज क्रांसिंग पर पहुंची दोबारा रुक गई। मालूम हुआ कि ट्रेन चेन पुलिंग के कारण रुकी है। इस बीच ट्रेन से दर्जनों सवारियां उतरी  और अपने गंतव्य पर चली गयीं। फिर एसीपी ठीक हो जाने के बाद ट्रेन आगे गयी। इसके विपरीत जीआरपी चौकी इंचार्ज अशोक सिंह ने बताया कि ट्रेन करीब डेढ़ मिनट रुकी थी।

इस दौरान कुछ लोग उतरे थे और फिर पीने का पानी लेकर दोबारा वापस ट्रेन में ही बैठ गये। उन्होंने बताया कि ट्रेन रुकने के दौरान वह आरपीएफ जवानों के साथ स्टेशन पर ही थे। उन्होंने दावा किया कि ट्रेन से कोई सवारी उतरकर कहीं नहीं गयी। उन्होंने बताया कि एक दिन पहले सुलतानपुर की सवारियां स्टेशन पर उतरी थीं। उन्हें क्वारंटीन कराया जा चुका है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More