उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की PHD और UG प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय ने बुधवार को पीएचडी (PHD) प्रवेश परीक्षा के कई पाठ्यक्रमों की आंसर की जारी कर दी है. लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि करीब 17 विषयों के पाठ्यक्रम की उत्तर कुंजी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. इसके अतिरिक्त 2021-22 की स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों की हुई प्रवेश परीक्षा (UGET) की Answer Key लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जारी कर दी गयी है.

इन पाठ्यक्रमों की आंसर की जारी

फ्रेंच, पर्शियन, प्राचीन भारतीय इतिहास, मानव शास्त्र, अरब कल्चर, कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस, हिंदी, लिंग्विस्टिक्स, ओरिएंटल संस्कृत, जूलॉजी, फिजिक्स, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, स्टैटिसटिक्स, वेस्टर्न हिस्ट्री, गणित और अरेबिक.

यूजी के अभ्यर्थियों के लिए मौका

लखनऊ विश्वविद्यालय की सत्र 2021-22 की स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा (UGET) में जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है और किसी कारण वश अभी तक अपने आवेदन फार्म में इंटरमीडिएट (10+2) के अंक नहीं भरे हैं तो ऐसे अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय एक और मौका प्रदान कर रहा है.

प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि ऐसे अभ्यर्थी 10 सितंबर तक अपना आवेदन फार्म में दी हुई लागइन आईडी के माध्यम से अंक अवश्य भर दें, जिससे कि मेरिट में उनका स्थान आ सके. अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर अपना लागइन आईडी पासवर्ड डालकर अपना आवेदन खोलकर इंटरमीडियट के अंक भर (Upload)दें .

प्रवेश परीक्षा का आयोजन

लखनऊ विश्वविद्यालय में बुधवार को दो पारियों में अर्थशास्त्र और वनस्पति विज्ञान, एवं एलएलबी(LLB) के परास्नातक पाठ्यक्रम के प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया. सुबह की पारी में अर्थशास्त्र की प्रवेश परीक्षा में 332 अभ्यर्थी मौजूद रहे और 171 अनुपस्थित थे. वनस्पति विज्ञान की प्रवेश परीक्षा में 663 अभ्यर्थी उपस्थित रहे और 265 अनुपस्थित रहे. शाम की पारी में एलएलबी की प्रवेश परीक्षा में 3499 अभ्यर्थी उपस्थित रहे और 985 अनुपस्थित रहे.

Show More

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button