खबर तह तक

सोपोर हमला: J&K पुलिस ने मानी चूक, IG बोले- 1 भी पुलिसवाला सतर्क होता तो आतंकी वहीं ढेर हो सकते थे

जम्मू कश्मीर: सोपोर में सोमवार को हुए आतंकी हमले पर जम्मू कश्मीर पुलिस ने अपनी चूक मानी है. श्रीनगर में लावेपोरा हमले में शहीद हुए तीसरे जवान के लिए रखी गई श्रद्धांजलि समारोह के बाद मीडिया से बात करते हुए आईजी विजय कुमार ने कहा कि सोपोर हमले में एक आतंकी समर्थक को गिरफ्तार भी किया गया है. विजय कुमार ने कहा कि म्युनिसिपल काउंसिल और बीडीसी के लोगों ने मीटिंग की जानकारी स्थानीय पुलिस को नहीं दी थी. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की भी लापरवाही सामने आई है.
विजय कुमार ने कहा, “अगर पुलिस वालों में से एक भी सतर्क होता तो आतंकी इतनी आसानी से कमरे में दाखिल नहीं हो पाते और वहीं पर ढेर हो सकते थे.” उन्होंने कहा कि इस लापरवाही के चलते चार सुरक्षा कर्मियों को निलंबित किया गया है. इसलिए अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जवानों की ट्रेनिंग के लिए विशेष इंतज़ाम करने और इनको आतंकी हमलों में आई तेज़ी के बाद नए सिरे से तैयार करने की कवायद शुरू की है.
पिछले तीन दिनों में तीन अलग-अलग जिलों में हुई आतंकी घटनाओं में सुरक्षा बालों के दो जवान शहीद हुए हैं. 5 आम नागरिक की जानें गई हैं और 2 आतंकियों की मौत हुई है. सुरक्षा बालों में तीन जवान CRPF और एक जवान जम्मू कश्मीर पुलिस और एक सेना का जवान शहीद हुआ है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने हमलों के लिए आतंकी संगठन लश्कर को ज़िम्मेदार माना और टीआरएफ को इसका ऑनलाइन मखौटा करार दिया.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More