खबर तह तक

पूर्व प्रधान की हत्या का मामला: आजमगढ़ पहुंचे कांग्रेस पदाधिकारियों को किया गया नजरबंद

0

आजमगढ़: जिले के तरवा थाना क्षेत्र में विगत 5 दिन पूर्व ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू की हत्या कर दी गई थी. हत्या के मामले में पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को आजमगढ़ पहुंचा. इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया सहित कई बड़े कांग्रेसी पदाधिकारियों को जिला प्रशासन ने सर्किट हाउस में नजरबंद कर दिया है.

मृतक के परिजनों से मिलने जा रहे थे कांग्रेस पदाधिकारी

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का कहना है कि लगातार दलितों की हत्या हो रही है. रोज महिलाओं के साथ अपराध की घटनाएं घटित हो रही हैं. सरकार ने जितनी पुलिस फोर्स को हम लोगों को रोकने के लिए लगाया है, यदि इतनी ही सजग अपराध को रोकने के लिए होती तो निश्चित रूप से अपराध रोकने में सफलता मिलती.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का कहना है कि प्रदेश की इस तानाशाही सरकार से हम डरने वाले नहीं हैं. कांग्रेस का कार्यकर्ता लाठी खा सकता है, लेकिन झुकेगा नहीं. पूरे प्रदेश में तानाशाही व अराजकता की पराकाष्ठा है. लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है, बेटी-बहन की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. रेत की योगी सरकार की हिटलर शाही से हम लोग डरने वाले नहीं हैं. प्रदेश सरकार ने पूरे प्रदेश में अघोषित इमरजेंसी लगा दिया है.

क्या थी घटना

आजमगढ़ जिले के थाना तरवा थाना क्षेत्र में विगत 5 दिन पूर्व दलित ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सीएम योगी के निर्देश पर थाने के इंस्पेक्टर चौकी इंचार्ज को निलंबित करने के साथ-साथ सीओ का स्थानांतरण कर दिया गया है. साथ ही पीड़ित परिजनों को सरकार की तरफ से 5 लाख का मुआवजा भी दिया जा चुका है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More