ताज़ा ख़बरदेश

हाथ चूमकर लोगों को ठीक करने वाले बाबा की कोरोना से मौत, 29 भक्त भी हुए पॉजिटिव

भोपाल।  मध्य प्रदेश के रतलाम का एक बाबा लोगों के हाथ चूमकर उनका इलाज करता था। हाथ चूमकर इलाज करने वाला अपने भक्तों को सौगात में कोरोना बांट गया। बाबा की 4 जून को कोरोना से मौत हो गई थी। प्रशासन ने बाबा के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन किया और उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे। प्रशासन के यह सुनकर होश उड़ गए कि बाबा ने मरने से पहले 29 लोगों को संक्रमित कर दिया। अब इन 29 लोगों ने आगे कितने को संक्रमित किया होगा यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा लेकिन एक बाबा के कारण जिले मे कोरोना विस्फोट जरूर हो गया।

रतलाम के नयापुरा में यह बाबा झाड़ फूंक करता था और ताबीज देता था। लोग बड़ी संख्या में इसके पास इलाज के लिए जाते थे। बाबा कभी-कभी लोगों के हाथ भी चूमता था। जितने लोग बाबा के संपर्क में आने के बाद कोरोना संक्रमित हुए हैं सभी नयापुरा क्षेत्र के ही है। नयापुरा शहर का कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है। वहीं प्रशासन अब अन्य बाबाओं पर भी एक्शन ले रही है। अब तक कई बाबाओं को प्रशासन ने क्वारंटाइन कर दिया है। वहीं बाबा क्वारंटाइन सेंटर में परेशान हो गए हैं।

बाबाओं ने की शिकायत है कि उनको जबरदस्ती यहां बंद किया गया है और सुविधाएं भी नहीं दी गई हैं। रतलाम सीएमएचओ डॉक्टर प्रभकार ननावारे ने कहा कि पिछले दिनों एक बाबा की कोरोना से मौत हो गई, वो 29 लोगों को संक्रमित कर गया। जिन बाबाओं को पकड़ा गया है वो भी उस बाबा की तरह लोगों का इलाज करते हैं। सभी के सैंपल लिए गए हैं और जांच रिपोर्ट का इंतजार है। रतलाम सीएमएचओ ननावारे ने कहा कि सभी को क्वारंटाइन में हर सुविधा दी जा रही है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button