उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरहरदोई

हरदोई: राजस्व टीम ने सपा नेता सुभाष पाल व भाई की संपत्ति की कुर्क

हरदोई। सपा नेता सुभाष पाल एवं उनके भाई सुधीर पाल की संपत्ति राजस्व टीम ने कुर्क कर ली है। डीएम के आदेश पर सदर एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता ने राजस्व टीम के साथ सुरसा क्षेत्र के फतियापुर निवासी सुभाष पाल एवं सुधीर पाल की करीब पांच करोड़ से अधिक की संपत्ति को कुर्क कर लिया। संपत्ति के रिसीवर एसडीएम ने बताया कि कुर्क शुदा संपत्ति के प्रबंधन की जिम्मेदारी तहसीलदार सदर रामवीर सिंह को सौंपी गई है।

एसडीएम ने बताया कि उप्र गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम-1986 के तहत की गई कार्रवाई में संपत्ति को कुर्क किया गया है। कुर्क की गई संपत्ति को सील करते हुए बोर्ड लगवाए गए हैं। बताया कि राजस्व टीम में तहसीलदार रामवीर सिंह, नायब तहसीलदार सुरसा सुरभि रॉय, टड़ियावां विष्णु दत्त मिश्रा, सहायक चकबंदी अधिकारी, सुरसा थाना प्रभारी एवं सेमरा पुलिस चौकी प्रभारी के साथ ही राजस्व निरीक्षक एवं संग्रह अमीन शामिल रहे।

टीम ने फतियापुर के मजरा सेमरा चौराहा स्थित शिवदयाल इंटर कालेज, फतियापुर स्थित शैक्षणिक संस्थान, शिवदयाल महाविद्यालय एवं भूमि को कुर्क कर लिया है। बताया कि सुभाष पाल एवं सुधीर पाल पुत्रगण शिवदयाल पाल की करीब 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की गई है। कुर्क की गई सभी संपत्तियों पर आदेश एवं संपत्ति कुर्क किए जाने के बोर्ड भी लगवा दिए गए हैं। ताकि भूमि एवं भवन की खरीदारी करने पर संबंधित क्रेता की भी जिम्मेदारी तय की जा सके।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button