उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसुलतानपुर

“विश्व पर्यावरण दिवस” पर निकाली जागरूकता साइकिल रैली

भूपेंद्र सिंह


नगर के अधिकारी एवं कर्मचारी सायकिल से आफिस आकर करे पहल-डा. वीके शुक्ल।

सुल्तानपुर। नगर के प्रबुद्धजनों एवं समाजसेवी संगठनों के संयोजन में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर 5 जून की सुबह 8:00 बजे साइकिल जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.सी वी एन त्रिपाठी की अगुवाई में साइकिल रैली के द्वारा नगर भ्रमण किया।और लोगों पर्यावरण के प्रति जागरूक किया।

रैली के अगुआ रहे मुख्यअतिथि सीएमओ ने उपस्थित लोगों को संदेश देते हुए कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ और हरा भरा बनाना है हम सभी का नैतिक दायित्व है। तो सभी को पर्यावरण के संरक्षण पर एक साथ मिलकर आगे आना होगा। साइकिल का अधिक उपयोग करके हमसभी पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त करने में सहायक बन सकते हैं।

मैराथन रनर व पूर्व आईएमए अध्यक्ष डा. बी.के. शुक्ला ने कहा कि नगर के प्रबुद्ध नागरिकों की सोच का परिणाम है जो आज हम लोग पर्यावरण को बचाने के लिए सड़क पर साइकिल की सवारी कर रहे हैं साइकिल हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयोगी है। साथ ही साथ इसका उपयोग करके हम पर्यावरण को शुद्ध करने में अहम भूमिका अदा करती है।

जनपद स्तरीय अधिकारियों को भी जिनके कार्यालय शहर में नजदीक है उन सभी लोगों को साइकिल से कार्यालय जाकर आम जनता को एक संदेश देना चाहिए। रैली में प्रमुख रुप से सीए संतोष सिंह, राजीव त्रिपाठी, नीरव पाण्डेय, सहित नगर के दर्जनों संभ्रांतजन उपस्थित रहे।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button