उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

लखनऊ नेशनल पीजी कॉलेज में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कल से

लखनऊ। नेशनल पीजी कॉलेज में सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी। कॉलेज की वेबसाइट www.npgc.in पर आवेदन फार्म उपलब्ध कराए जाएंगे। आवेदन  ऑनलाइन ही होंगे। प्रिंसिपल डॉ. नीरजा सिंह ने बताया कि मौजूदा हालातों को देखते हुए प्रवेश की आगे की प्रक्रिया अभी तय नहीं की गई है। लेकिन, प्रवेश परीक्षा कराने को लेकर संशय की स्थितियां बनी हुई हैं। कॉलेज प्रशासन ने सत्र 2020-21 का एकेडमिक कैलेंडर भी जारी कर दिया है। प्रिंसिपल ने बताया कि 1 सितम्बर से विषम से सेमेस्टर की शुरुआत होगी।

विद्यांत हिन्दू पीजी कॉलेज : लाटूश रोड स्थित विद्यांत कॉलेज में ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। प्राचार्या डॉ. धर्म कौर ने बताया कि बीए, बी.कॉम,  एम.कॉम (कॉमर्स) और एमए इतिहास के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। कॉलेज की वेबसाइट www.vidyantcollegeonline.org पर आवेदन कर सकते हैं। अभी आवेदन की अन्तिम तिथि 20 जून निर्धारित की गई है।

जेएनपीजी कॉलेज  :  कॉलेज की वेबसाइट  www.jnpg.co.in पर  ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 700 रु. निर्धारित किया गया है। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. एसडी शर्मा ने बताया कि बीए, बीएससी, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीबीए आईबी, बीपीएड, एमएससी, एमकॉम, एमए, एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। बीबीए आईबी और बीपीएड के लिए प्रवेश परीक्षा होगी। अन्य विषयों में प्रवेश मेरिट से होंगे। आवेदन जून के अन्तिम सप्ताह तक लिए जाएंगे।

बीएसएनवी  कॉलेज: प्रिंसिपल डॉ. राकेश चंद्र ने बताया कि कॉलेज की वेबसाइट www.bsnvpgcollege.in  पर आवेदन लिए जा रहे हैं। यहां, बीए , बीएससी (गणित), बीएससी (बायो), बीएससी (बायो) सेल्फ फाइनेंस, बी.कॉम (सेल्फ फाइनेंस), एमए (हिंदी), एमए (सोशियोलॉजी) और एमएससी (जूलॉजी)में प्रवेश लिए जा रहे हैं। अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है लेकिन जरूरत पड़ने पर आगे भी बढ़ाई जा सकती है।


ये भी पढ़े…

बस्ती: कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या अर्धशतक के पार

Saurabh Bhatt

सौरभ भट्ट पिछले दस सालों से मीडिया से जुड़े हैं। यहां से पहले टेलीग्राफ में कार्यरत थे। इन्हें कई छोटे-बड़े न्यूज़ पेपर, न्यूज़ चैनल और वेब पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क पर काम करने का अनुभव है। इनकी हिन्दी और अंग्रेज़ी भाषा पर अच्छी पकड़ है। साथ ही पॉलिटिकल मुद्दों, प्रशासन और क्राइम की खबरों की अच्छी समझ रखते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button