अयोध्याउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

रक्तदान करते संकल्प संस्थान के अध्यक्ष डाॅ. आशीष पाण्डेय दीपू

कोरोना योद्धाओं को समर्पित रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

14 लोगों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

अयोध्या। संकल्प संस्थान के तत्वधान में कोरोना योद्धाओं को समर्पित 10 दिवसीय रक्तदान शिविर में आज रक्तदान शिविर में संकल्प संस्थान के अध्यक्ष डॉ आशीष पाण्डेय दीपू सहित 14 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में मुख्य अथिति पीएमएस संघ के अध्यक्ष डॉ राम किशोर व़ प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ अशोक कुमार राय रहे। उनके साथ डॉ अजय तिवारी,डॉ आशीष श्रीवास्तव ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया।

संकल्प संस्थान द्वारा आयोजित 10 दिवसीय रक्तदान शिविर में अब तक 35 यूनिट रक्तदान हुआ है। संकल्प संस्थान ने इस सत्र में 300 यूनिट रक्तदान कर जरुतमंदो को जीवनदान दिया है। लॉक डाउन में अब तक 100 यूनिट से ज्यादा रक्तदान करवाकर संकल्पसंस्थान थैलीसीमिया, ब्लड कैंसर, एनीमिया, डायलिसिस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे जरुतमंदो के लिए संजीवनी साबित हो रही है।

संकल्प संस्थान के अध्यक्ष डॉ आशीष पाण्डेय दीपू ने रक्तदान करते हुए कहा कि देश और समाज हित मे हर नौजवान को ज्यादा से ज्यादा रक्तदान को मुहिम से जुड़कर जरुतमंदो की सेवा करनी चाहिए,डॉ आशीष पाण्डेय दीपू ने कहा कि आज भी हमारे देश मे प्रति वर्ष 30 लाख लोगों को समय पर रक्त नही उपलब्ध हो पाता है जिससे रक्त के अभाव में अधिकतर जरुतमंद मौत के मुंह मे समा जाते है।

पीएमएस संघ के अध्यक्ष डॉ राम किशोर ने कहा कि नौजवानों के ज्यादा से ज्यादा रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए जिससे रक्त के अभाव में किसी जरुतमंद की जान न जाए। रक्तदान शिविर में डॉ आशीष पाण्डेय दीपू, राजन तुलसी,अंकुर सैनी,अनिकेश जायसवाल,साहिल गुप्ता,उमेश दास,अमित त्रिपाठी, मानवेन्द्र श्रीवास्तव,अंकित दुबे,मो शाहीक,अनूप यादव,आजाद पाण्डेय सहित 14 लोगों ने रक्तदान किया।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button