उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

यूपी के सभी राशन कार्ड धारकों को मुफ्त मिलेगा चावल और चना

लखनऊ। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत चावल और चना के नि:शुल्क वितरण को लेकर चल रहा भ्रम शनिवार को दूर हो गया। अधिकारियों ने कोटेदारों के वाट्सऐप ग्रुपों पर मैसेज भेजकर सभी कार्डधारकों को राशन दिए जाने का निर्देश दिया। इसके पहले एक संदेश को ठीक से न समझ पाने के कारण संकट पैदा हो गया था।

शुक्रवार को जब नि:शुल्क चावल और चना वितरण शुरू हुआ तो अफसरों ने मैसेज भेजकर कोटेदारों को निर्देश दिया दिया था कि नए राशन कार्ड पर न दें। यानी जिनके नए राशन कार्ड बने हैं उनको चना और चावल का वितरण नि:शुल्क न किया जाए। समझदार कोटेदारों ने तो इस आदेश का पालन नहीं किया।

ई-पॉश मशीन पर तो प्रत्येक कार्डधारक को मिलने वाला कुल अनाज खर्च हो रहा था। पर्ची पर परिवार की कुल यूनिट के हिसाब से चावल और एक किलो चना लिखकर आ रहा था। ऐसे में नए कार्डधारकों को चना या चावल देने से मना करना, अनियमितता के दायरे में आता। इसके बावजूद तमाम जगह कोटेदारों ने नए कार्डधारकों को चना नहीं दिया। वहीं कई जगह तो नए कार्डधारकों को चावल भी नहीं मिला।

Mukund

मुकुन्द बिहारी (स्वतंत्र टिप्पणीकार) स्वदेश चेतना, लोकमत, अनन्त टाइम्स, चरडीकला टाइम टीवी व अन्य कई समाचार पत्रों व न्यूज चैलन में विभिन्न पदों पर कई किरदार निभा चुके हैं। डिजिटल खबर व लेखनी को जगाए रखने में तत्पर रहते हैं। ये विडियो एडिटिंग की तकनिकी योग्यता रखते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button