उत्तर प्रदेशऔरैयाताज़ा ख़बर

यूपी: औरैया में बड़ा हादसा, सड़क दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत, 36 लोग घायल

औरैया। लॉकडाउन के बीच वापस घर लौट रहे कुछ मजदूर शनिवार सुबह औरैया में दुर्घटना का शिकार हो गए। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक ट्रक दूसरे ट्रक से टकरा गया। इस दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत हो गई है। मृतक इसी ट्रक में सवार थे। इस घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। ये सभी राजस्थान से आ रहे थे और बिहार-झारखंड जा रहे थे।

मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमले के भी होश फाख्ता हो गए हैं। आनन-फानन पुलिस टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। ओरैया की सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि इस हादसे में 24 लोगों की मौत हुई है। 22 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और 15 गंभीर रूप से घायलों को सेफैई पीजीआई रेफर किया गया है। ये लोग राजस्थान से बिहार और झारखंड जा रहे थे।

कई घायलों की हालत गंभीर

इस घटना के बाद सामने आई एक तस्वीर में मजदूरों के सामान के ढेर को भी देखा जा सकता है। इस घटना के बारे में एसपी औरैया से बात की। उनकी ओर से बताया गया कि यह घटना तकरीबन सुबह 3 बजे से 4 बजे के बीच घटित हुई है। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। कुछ घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि जिन लोगों की हालत गंभीर है उन्हें सैफई के लिए रिफर किया गया है।’ इस घटना के बाद डीएम औरैया अभिषेक सिंह ने कहा है कि इनमें से ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे।

सीएम योगी ने घटना का लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में घटित हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना को संज्ञान में लिया है। उन्होंने इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इस बात की जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी। मुख्यमंत्री योगी ने पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने के साथ-साथ सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मंडलायुक्त कानपुर और आईजी कानपुर को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य अपनी देखरेख में संपन्न कराने, दुर्घटना के कारणों की जांचकर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

सड़क दुर्घटना में 36 लोग घायल

औरैया जिले के अडिशनल एसपी कमलेश कुमार दीक्षित ने बताया, ‘इस घटना में अबतक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। यह सड़क दुर्घटना सुबह तड़के तकरीबन 3 बजे से 4 बजे के बीच हुआ। घायलों में से 15 लोगों को सैफई रिफर किया गया है जबकि 22 लोगों का औरैया स्थित जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मौके पर सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं।’

यूपी में हादसों पर हादसे

अयोध्या हाईवे पर कोतवाली से तीन किलोमीटर की दूरी पर शुक्रवार सुबह दो सड़क हादसे हुए। इसमें तेज रफ्तार वाहनों ने 11 श्रमिकों को रौंद दिया। इसमें से पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वाले आपस में चाचा, भतीजे, मामा-भांजे हैं। गंभीर चोटों के कारण चार को केजीएमयू लखनऊ रिफर किया गया है। दो का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। यह लोग पैदल ही अपने घरों को जा रहे थे। हादसे के शिकार ये मजदूर बहराइच, गोरखपुर और देवरिया जिलों के हैं।

गुना में सड़क हादसे में तीन की मौत

उधर, मध्य प्रदेश के गुना जिले में शुक्रवार रात हुई सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है ये मजदूर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे थे। यही नहीं, इस सड़क दुर्घटना में 14 लोग बुरी तरह से जख्मी भी हो गए हैं। यह सड़क दुर्घटना मध्य प्रदेश के गुना बाइपास पर हुई।

Saurabh Bhatt

सौरभ भट्ट पिछले दस सालों से मीडिया से जुड़े हैं। यहां से पहले टेलीग्राफ में कार्यरत थे। इन्हें कई छोटे-बड़े न्यूज़ पेपर, न्यूज़ चैनल और वेब पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क पर काम करने का अनुभव है। इनकी हिन्दी और अंग्रेज़ी भाषा पर अच्छी पकड़ है। साथ ही पॉलिटिकल मुद्दों, प्रशासन और क्राइम की खबरों की अच्छी समझ रखते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button