अयोध्याउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

मनेसर व गुड़गांव से आये युवक निकले कोरोना पॉजिटिव

मिल्कीपुर-अयोध्या। हैरिंग्टनगंज ब्लॉक क्षेत्र के सिंधौरा व घुरेहटा में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। सिंधौरा गांव में मानेसर से घर वापस आए एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आने के बाद गांव में प्रशासन के लोग और स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हो गई है।

गांव के 45 वर्षीय युवक अशोक कुमार 6 जून को मानेसर से अपने घर आए थे। वहीं ग्राम घुरेहटा मजरे बिशुनपुर निवासी 38 वर्षीय युवक रामू 6 जून को गुड़गांव से अपने गांव पहुंचे थे। दोनों युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सीएचसी हैरिंग्टनगंज के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर डीएन द्विवेदी ने बताया कि  संक्रमण की चपेट आया 45 वर्षीय युवक अशोक छह जून को मानेसर से घर वापस आया था। जबकि घुरेहटा मजरे बिशुनपुर निवासी रामू भी इसी दिन गुड़गांव से घर पहुंचा था। जिसकी सैंपलिग जिले पर ही करवा कर युवक को होम क्वांरटाइन किया गया था।

सामुदायिक स्वास्थ केंद्र हैरिंग्टनगंज के अधीक्षक श्री द्विवेदी ने यह भी बताया कि युवकों के पॉजिटिव आने के बाद टीमों का गठन कर दिया गया है। जिनके द्वारा गांव में पहुंचकर थर्मल स्क्रीनिंग, सर्वे कार्य, सेनीटाइज और अन्य जरूरी सुरक्षा उपाय किया जाएगा। साथ ही यह भी बताया कि पॉजिटिव मिले युवकों की कांटेक्ट हिस्ट्री भी तैयार कराई जाएगी।

वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा गांव को जाने वाले सभी रास्तों पर बांस बल्ली लगाकर गांव सील करने की प्रक्रिया की तैयारी में जुट गया है। पॉजिटिव मिले दोनों युवकों को झुनझुनवाला एल-वन कोविड-19 हॉस्पिटल भेजा जा रहा है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button