अयोध्याउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

मजदूरों की मौत सरकार के नाकारापन का परिचायक: अशोक श्रीवास्वत

मुख्यमंत्री दें इस्तीफा

अयोध्या। समाजवादी जनता पार्टी  चंद्रशेखर ने औरैया में 24 मजदूरों की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की है। पार्टी के उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले डेढ़ माह से अधिक समय से लाकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों का उत्तर प्रदेश में अपने घरों की ओर बड़ी संख्या में पलायन हो रहा है।

भूखे प्यासे बेरोजगार मजदूर अन्य प्रांतों से पलायन करके पैदल भी अपने घरों की ओर निरंतर जा रहे हैं  और रास्ते में दुर्घटना तथा भूख प्यार से अकाल मौत के शिकार हो रहे हैं प्रदेश सरकार और प्रशासन उनको निशुल्क संसाधन  तथा सुरक्षित यात्रा  हेतु वाहन उपलब्ध कराने मैं पूरी तरह से विफल साबित हो रही है जिसका परिणाम है की मजदूरों के दुर्घटना तथा भूख प्यास के कारण दर्दनाक मौत की घटनाएं निरंतर सामने आ रहे हैं।

औरैया की 24 मजदूरों की मौत ने सरकारी व्यवस्था की विफलता की पोल खोल दी है पार्टी मृतक मजदूरों के परिजनों को 50 लाख रूप्ये मुआवजा की मांग करते हुए दुर्घटना के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार मानती है और नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग करती है।

पार्टी कोरोना वायरस संक्रमण के  विस्तार तथा खतरे पर भी चिंता व्यक्त करती है और सरकार से संक्रमण को रोकने के लिए जांच के व्यापक स्तर पर प्रबंध करने की मांग करती है तथा जनता से अपील करती है की सरकार तथा चिकित्सकों द्वारा बताई जा रही सावधानियां और सजगता के साथ कोरोना वायरस से अपना तथा अपने परिवार और समाज  की रक्षा करें।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button