उत्तर प्रदेशगोण्डाताज़ा ख़बर

बेलसर में कोरोना मरीजो की संख्या हुई दो

गोंडा। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दो दिन पूर्व दिल्ली से आई एक गर्भवती युवती को उसके गांव से लाकर रविवार को कोविड-19 लेबल टू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई, जिसमें तीन मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से घर जा चुके हैं। इस प्रकार से जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 26 है।

मिली जानकारी के अनुसार, बेलसर विकास खण्ड के लिलोई कला ग्राम पंचायत के सूबेदार पुरवा निवासी 26 वर्षीय गर्भवती युवती दिल्ली में जांच कराने के बाद शुक्रवार को गोंडा आ गई। दिल्ली में मिली उसकी जांच रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित पाई गई।

दिल्ली सरकार द्वारा गोंडा प्रशासन को सूचना देने के बाद यहां हड़कम्प मच गया। आज सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उस युवती को किसी प्रकार से खोजकर जिला मुख्यालय पर स्थित सतीश चन्द्र पाण्डेय मेमोरियल हास्पिटल में बनाए गए कोविड-19 लेबल टू में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है।

घटना की पुष्टि करते हुए  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मधु गैरोला ने बताया है कि युवती के गर्भवती होने के कारण प्रशासन उसके उपचार को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता, इसलिए उसे लेबल टू में भर्ती कराया गया है। युवती के गांव से लाने के बाद निर्धारित प्रोटोकाल का पालन करने के लिए एसडीएम तरबगंज राजेश कुमार, क्षेत्राधिकारी तरबगंज महावीर सिंह, थानाध्यक्ष उमरी बेगमगंज अतुल चतुर्वेदी तथा यस आई अश्वनी पाण्डेय, खण्ड विकास अधिकारी सदानंद चैधरी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलसर के अधीक्षक डा. मेराज अहमद आदि गांव में पहुंचे और पूरे गांव को हाट स्पाट घोषित करते हुए शील कर दिया गया है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button