उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरपीलीभीत

पीलीभीत: आयुष मंत्रालय ने कोरोना गीत को दी हरी झंडी

पीलीभीत। प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती है। ऐसा ही कुछ शहर निवासी संजीव पाराशरी के बेटों सम्यक पाराशरी और सुरम्य पाराशरी ने करके दिखाया। आरोग्य सेतु ऐप की जागरूकता से संबंधित एक गीत गाकर रातों-रात ख्याति प्राप्त कर ली। आज इन कलाकारो को गीत की वाहवाही मिल रही है।

चिरौंजी लाल वीरेंद्र पाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के शिक्षक/ गायक संजीव पाराशरी के बेटे सम्यक पाराशरी (क्लास 7 बेनहर पब्लिक स्कूल) और सुरम्य पाराशरी (क्लास 10 लिटिल एंजेल्स स्कूल) ने आरोग्य सेतु ऐप को लेकर दो मिनट का गीत गाया है। इस गीत में बड़े बेटे सुरम्य पाराशरी ने गिटार बजाया है, तो गीत के बोल पिता संजीव पाराशरी ने लिखे हैं।

गीत की शुरुआत बहुत ही बेहतर अंदाज में होती है। पहली लाइन में… हम सुनाएं विश्व को वैदिक ऋचाए , यज्ञ समिधा से गगन धूमिल बनाएं। इन बच्चों ने अपना गीत 13 मई को आयुष मंत्रालय भारत सरकार को भेजा था।

आयुष मंत्रालय ने गीत को जांच परख कर कंफर्मेशन की हरी झंडी दे दी और माई जीओवी पर डाल दिया। इसके बाद आज ये गीत सोशल मीडिया के विभिन्न ने प्लेटफार्म पर सरपट दौड़ रहा है। गीत को लाइक और कमेंट मिल रहे हैं। पिता संजीव पाराशरी कहते हैं कि दो मिनट का गीत मैंने लिखा है, जिसे स्वर छोटे बेटे सम्यक पाराशरी ने दिया है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button