ताज़ा ख़बरविदेश

पाकिस्तान: पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी और रेल मंत्री कोरोना संक्रमित

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और रेल मंत्री शेख राशिद अहमद कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज की प्रवक्त मरयम औरंगजेब ने 61 वर्षीय अब्बासी के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी। शाहिद खाकान अब्बासी अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के पीएम रह चुके हैं। अब्बासी नवाज शरीफ के बाद पाकिस्तान के पीएम बने।

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब्बासी सेल्फ-आईसोलेशन में चले गए हैं। पीएमएल-एन प्रमुख शहबाज शरीफ ने अब्बासी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अहमद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी उनके ऑफिस द्वारा दी गई। राशिद के कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान में बताया गया कि उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और चिकित्सकों की सलाह अनुसार दो हफ्ते के लिए quarantine में चले गए हैं। इससे पहले रविवार को पीपीपी के नेता शरजील मेमन और पीटीआई के नेता चौधरी अली अख्तर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पाकिस्तान में कोरोनोवायरस के कारण एक प्रांतीय मंत्री सहित कम से कम चार सांसदों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,728 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या एक लाख के पार चली गई। इसी दौरान संक्रमण की चपेट में आए 65 लोगों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 2,067 हो गई। पाकिस्तान राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार संक्रमण के कुल 1,03,671 मामलों में से पंजाब में 38,903, सिंध में 38,108, खैबर पख्तूनख्वा में 13,487, बलूचिस्तान में 6,516, इस्लामाबाद में 5,329, गिलगित बल्तिस्तान में 932, और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 396 मामले शामिल हैं।

Saloni Bhatt

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button