उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

पतंग काटने के विवाद में फायरिंग, आरोपी हिरासत में

आरोपी ने पड़ोसी के बेटों पर एयर गन से चलाई गोली, बरामद

लखनऊ। इंदिरानगर के पानी गांव में मंगलवार दोपहर पतंग काटने को लेकर हुए विवाद में एक युवक ने पड़ोस में रहने वाले दो भाइयों पर एयर गन से फायरिंग कर दी। इससे इलाके में दहशत फैल गई। रात को पिता के घर लौटने पर बच्चों ने आपबीती बताई तो उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके हमले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेने के साथ ही घटना में इस्तेमाल एयर गन बरामद कर ली है।

एसीपी गाजीपुर अमित कुमार राय ने बताया कि इंदिरानगर के पानी गांव में रहने वाले प्रेम चन्द्र निजी सुरक्षा गार्ड है। उनके बेटे अभय और सत्यम पढ़ाई करते हैं। प्रेम चन्द्र का कहना है कि दोपहर करीब तीन बजे उनके बेटे छत पर पतंग उड़ा रहे थे। वहीं, दूसरी तरफ पड़ोस में रहने वाले मोहम्मद आरिफ का 26 वर्षीय बेटा शेखू भी अपनी छत से पतंग उड़ा रहा था। दोनों ने एक दूसरे से पेंच लड़ाया और इस दौरान अभय व सत्यम ने शेखू की पतंग काट दी।

इससे नाराज शेखू ने छत पर से ही गाली-गलौज शुरू कर दी। अभय व सत्यम ने इसका विरोध किया तो शेखू कमरे से एयर गन उठा लाया और उन पर फायरिंग कर दी। गोली चलने पर दोनों भाई छत से नीचे भाग आए। रात पौने आठ बजे प्रेम चन्द्र ड्यूटी से घर लौटे तो अभय और सत्यम ने उन्हें पूरी बात बताई।

इस पर उन्होंने 112 कंट्रोल रूम पर फोन करके पुलिस को सूचना दी। इंस्पेक्टर इंदिरानगर धनंजय पाण्डेय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और पड़ताल शुरू की। पुलिस ने शेखू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने एयर गन से फायरिंग की बात कबूल कर ली। पुलिस ने उसके घर से एयर गन बरामद कर ली है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button