अयोध्याउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

नई गाइडलाइन के अनुपालन का जायजा लेेते डीएम व एसएसपी

  • डीएम व एसएसपी ने नई गाइडलाइन के अनुपालन का लिया जायजा

  • मास्क न लगाने वालों पर की गयी कार्यवाही

अयोध्या। जिलाधिकारी अनुज झा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, आशीष तिवारी द्वारा शहर क्षेत्र का भ्रमणकर कोविड-19 से बचाव हेतु जारी नये गाइडलाइन के अनुपालन का जायजा लिया और चैक क्षेत्र में बिना मास्क वालो पर कार्यवाही की गयी। दोनो अधिकारियेां ने शहर के सिविल लाइन,चैक, रिकाबगंज, फतेहगंजका भ्रमण कर कोविड-19 से बचाव हेतु जारी किये गये नये गाइडलाइन के अनुपालन व  दिशा-निर्देशों के अनुपालन की स्थिति का जायजा लिया गया, सुरक्षा में लगे पुलिस बल को दिया आवश्यक दिशा निर्देश, व सभी चैकियों/ चेकिंग प्वाइंटो पर नियुक्त सुरक्षाकर्मी अपने साथ सेनेटाइजर, साबुन तथा मास्क जरूर रखे व सोशल डिस्टसिंग का पालन करते हुए डयूटी करने, तथा बिना मास्क के बाहर निकल रहे लोगो पर लगातार सख्त कार्यवाही करते हुए लाकडाउन नियमों को सख्ती से पालन करवाने हेतु निर्देश दिये गये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी द्वारा स्वयं चैक क्षेत्र में चेकिंग कर बिना मास्क के वाहन चालको व लोगो पर कार्यवाही किया। कई लोगो का चालान व कई लोगो से जुर्माना वसूला गया साथ ही चैराहे से गुजरने वालो में से लगभग 100 से ज्यादा लोगो को रोककर उन्हें सख्त हिदायत दी तथा लोगो को कड़ी चेतावनी दी और बताया कि मास्क पहनना अनिवार्य है, बिना मास्क के चलने पर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी, मास्क पहन के रखें व मास्क से नाक ढका होना चाहिये, मास्क पहनकर खुद भी सुरक्षित रहें व दूसरो को भी सुरक्षित करने में सहयोग दें।

उन्होंने आम जन से अपील किया कि  मास्क से नाक को ढका रहना चाहिये, मास्क ठीक से पहने, बिना मास्क के न निकलें। वृद्ध, बच्चे व गर्भवती महिलाएं अपरिहार्य कारणों में ही घर से निकलें, इन्हें सबसे ज्यादा खतरा रहता है। गली मोहल्लों मे भीड़ न लगाये। ठेले पर सामान खरीदते समय यह सुनिश्चित करें कि ठेले वाले व आप स्यवं भी मास्क पहनें। सोशल डिस्टेसिंग नियमों का पालन करें।

उन्होंने दुकान मालिको से अपील में कहा कि सभी प्रतिष्ठान नये रोस्टर के हिसाब से ही दुकान खोलें व अपने कर्मचारियों एवं स्वयं मास्क लगाकर एवं ग्लव्स पहनकर ही बैठें एवं ग्राहकों को बिना मास्क के कोई भी वस्तु का आदान-प्रदान नहीं करें प्रत्येक प्रतिष्ठान, अपनी दुकानों पर सैनिटाइजर का उपयोग करें एवं ग्राहकों को भी कराएं, सभी प्रतिष्ठान अपनी दुकान के आगे 2 गज अर्थात 6 फीट के अंतर पर सफेद रंग के गोले बनाएं, साथ ही रोस्टर के अनुरूप दुकान खुलने के दिनों को भी लिखकर प्रदर्शित करें, सभी प्रतिष्ठान स्वामी स्वयं एवं सभी कर्मचारियों के स्मार्टफोन पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें एवं ग्राहकों को भी प्रोत्साहित कराए।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button