उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरपीलीभीत

पीलीभीत: धार्मिक स्थल में घुसकर युवक ने की तोड़फोड़

पीलीभीत। यूपी के पीलीभीत में एक मंदबुद्धि युवक ने धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ कर दी। मौके पर पहुंचे लोगों ने युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों का आरोप है कि रमजान के महीने में इस धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ की जाती है। जिससे मुस्लिम समुदाय के लोगों में भारी आक्रोश है, मामले की सूचना पाते ही एसडीएम व सीओ भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए और धार्मिक स्थल पर निर्माण करवा दिया। साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

कोतवाली पूरनपुर क्षेत्र के आसाम हाइवे के किनारे मोहल्ला गौसिया नगर मे ( हजरत जिंद पीर बाबा) धार्मिक स्थल पर एक मंदबुद्धि युवक ने बीती रात जमकर तोडफ़ोड़ की और धार्मिक ग्रंथ के साथ भी छेड़छाड़ की। वही मौके पर पहुंचे समुदाय के लोगों ने युवक को पकड लिया और पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

सूचना पाते ही एसडीएम व सीओ भी मौके पर पहुंच गए और धार्मिक स्थल पर हुई तोडफ़ोड़ को तत्काल सही कराया। पूरनपुर पुलिस ने गिरफ्तार युवक को मंदबुद्धि बताया है, युवक का नाम ओमप्रकाश है, जोकि पुन्नापुर सिमरिया घुंघचाई चौकी क्षेत्र का रहने वाला है। मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना कि हर वर्ष रमजान के महीने में ही धार्मिक स्थल पर तोडफोड की जा रही हैं। यह तीन सालों से हो रहा पर उसके बाद भी पुलिस प्रशासन सक्रिय नहीं है, यहाँ पर दो धर्म के लोगों के बीच नफरते पैदा करने का कार्य किया जा रहा है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button