उत्तर प्रदेशगोण्डाताज़ा ख़बर

दो वर्ष पहले स्थापित पुलिस चैकी का भवन निर्माण शुरु

आर्यनगर, गोंडा। दो वर्ष पहले गोंडा-बहराइच मार्ग पर पिपरा बाज़ार गांव में स्थापित की गई पुलिस चैकी का भवन निर्माण शुरू हो गया है। इससे जहाँ पर क्षेत्रीय जनता काफी प्रसन्न है। वहीं पर पुलिस कर्मी भी उत्साहित नजर आ रहे है।

गोंडा-बहराइच मार्ग पर खरगूपुर थाना क्षेत्र के आधा दर्जन गांव बसे हुए हैं। इसके अलावा क़स्बा मल्लापुर में उक्त थानाक्षेत्र के तहत एक बैंक भी संचालित हो रहा है। लेकिन इस मार्ग पर थाने की कोई पुलिस चैकी नहीं खोली गई है। इस कारण से थाने के पुलिस कर्मियों को थाना क्षेत्र के गांवों की सुरक्षा किये जाने के लिए काफ़ी दिक्कतें हो रही हैं तथा क्षेत्रीय जनता को भी अपनी समस्याओं के लिए थाना मुख्यालय जाना पड़ रहा है जो यहां से लगभग 15 किमी की दूरी पर है। ऐसी स्थिति में क्षेत्रीय जनता व पुलिस आये दिन परेशान हो रही है।

क्षेत्रीय जनता व पुलिस कर्मियों की समस्यओं को देखते हुए दो साल पहले तत्कालीन पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर भरत यादव व थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने पिपरा बाज़ार गांव में पुलिस चैकी खोले जाने के लिए पहल किया। इसी क्रम में ग्राम पंचायत के प्रधान प्रतिनिधि सुनील कुमार पाण्डेय ननके व सोनापार के प्रधान प्रतिनिधि रमाकांत मिश्र से मिलकर चैकी का भवन निर्माण के लिए  भूमि के चयन का प्रस्ताव भी करा दिया गया लेकिन भवन का निर्माण शुरू कराने से पहले उन दोनों लोगो का तबादला हो गया।

जिस कारण से पुलिस चैकी के नाम का बोर्ड तो लगा रहा लेकिन भवन निर्माण शुरू नहीं हो सका। अभी हाल ही में पुलिस चैकी का भवन निर्माण कराये जाने के लिए थानाध्यक्ष राज कुमार सिंह द्वारा प्रयास करना शुरू कर दिया गया और क्षेत्रीय लोगो की बैठक कर भवन निर्माण में सहयोग किये जाने की अपेक्षा की गई।

थानाध्यक्ष राज कुमार सिंह ने बताया कि बैठक में पुलिस चैकी का भवन निर्माण कराने में सभी ने भरपूर सहयोग दिए जाने का आश्वासन दिया। इस आश्वासन पर चैकी का भवन निर्माण शुरू हो गया है। शुरू हुए इस निर्माण कार्य पर क्षेत्रीय जनता प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि चैकी का भवन निर्माण शुरू किये जाने से क्षेत्रीय लोगो को काफी राहत मिल सकेगी।

इस निर्माण कार्य के शुरू होने पर पुलिस कर्मी भी प्रसन्न दिखाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि जब पुलिस चैकी का पाना भवन हो जायेगा तब ड्यूटी करने की राह आसान हो जायेगी।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button