उत्तर प्रदेशगोण्डाताज़ा ख़बर

गोंडा: तीन और मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज

गोंडा। शनिवार को जिले में कोरोना का तीन और कोरोना पाजटिव मरीज मिले हैं। इनमें से एक दिल्ली से जांचकराकर निकला शख्स भी शामिल है। युवक को गोंडा पहुंचने पर उसे कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिली। जिस पर वह सीधे जिला अस्पताल पहुंचा। यहां पर उसने पॉजिटिव होने की जानकारी दी। जिसके बाद संक्रमित युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पड़रीकृपाल में भर्ती कराया गया है।

वहीं अभी अअभी दो और पाजटिव कोरोना केस मिले हैं। एक झंझरी और दूसरा बेलसर ब्लाक का है। अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। जिसमें दो स्वस्थ हो चुके हैं। जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला युवक दिल्ली में नौकरी करता था। लॉकडाउन में वह फंस गया। उसने दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में कोरोना की जांच कराई।

इसके बाद वह पैदल ही गोंडा के लिए निकल पड़ा। रास्ते में कुछ लोगों ने उसे लिफ्ट भी दी। जिससे वह लखनऊ पहुंचा। वहां सेवह पैदल गोंडा के लिए निकला। रास्ते में उसके मोबाइल पर कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिली। जिसके बाद वह रिपोर्ट लेकर शनिवार को सीधे जिला अस्पताल पहुंचा। चिकित्सकों को उसने जानकारी दी। सीएमओ डॉ. मधु गैरोला ने बताया कि तीनों मरीजों को कोविड वन हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। संक्रमित लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री के बारे में जानकारी की जा रही है।

85 की रिपोर्ट निगेटिव

जिले से कोरोना की जांच के लिए भेजे गए 85 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। महिला अस्पताल में भर्ती प्रवासी महिला की रिपोर्ट भी निगेटिव मिली है। वहीं, 180 अन्य सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

हर घर की होगी स्क्रीनिग

धानेपुर क्षेत्र में दो दिन पहले निकले कोरोना पॉजिटिव के बाद अब 500 मीटर के दायरे में रह रहे सभी की स्क्रीनिग कराने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button