उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरहापुड़

खालिस्तानी आतंकियों को असलहा सप्लाई करने वाला हापुड़ से गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की यूपी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड टीम को रविवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. एटीएस ने एक कार्रवाई में खालिस्तानी आतंकियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले जावेद को हापुड़ से गिरफ्तार किया है. आरोपी जावेद मेरठ के किठौर का रहने वाला है.

फिलहाल पुलिस आरोपी जावेद से पूछताछ में जुटी है. यूपी एटीएस के मुताबिक, जावेद असलहा सप्लाई करने में मामले में पंजाब पुलिस का वांछित अभियुक्त है. गौरतलब है कि खालिस्तान मूवमेंट में वेस्ट यूपी से पहले भी कई आतंकी पकड़े गए हैं. वहीं पंजाब पुलिस को इस शख्स की काफी दिनों से तलाश थी.

बताया जा रहा है कि यूपी एटीएस की टीम ने जावेद की गिरफ्तारी की सूचना पंजाब पुलिस को दे दी है. जल्द ही पंजाब पुलिस की एक टीम लखनऊ पहुंचकर जावेद को साथ लेकर जाएगी. दरअसल यूपी एटीएस को स्टेट स्पेशल सेल अमृतसर ने इनपुट दिया था जिसके आधार पर यह गिरफ्तारी हुई है. एटीएस के सूत्र बताते हैं कि अरोपी जावेद अमृतसर (पंजाब) के कई आरोपियों को करीब 35-40 अवैध हथियार सप्लाई कर चुका है.

इससे पहले यूपी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड और पंजाब पुलिस के ज्‍वाइंट ऑपरेशन में खालिस्तान मूवमेंट का आतंकी तीरथ सिंह पकड़ा गया था. उसके पास से भिंडरवाला के पोस्टर मिले थे. यूपी एटीएस ने खालिस्तान समर्थक तीरथ सिंह से पूछताछ करने के बाद पंजाब पुलिस को सौंप दिया था.

फेसबुक पर था सक्रिय

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि फेसबुक मैसेंजर पर ट्वेंटी-ट्वेंटी रेफरेंडम ग्रुप बना हुआ है. यूके बेस्ड इस ग्रुप में 180 देशों के सदस्य जुड़े हुए हैं. इसमें तीरथ सिंह भी शामिल है. तीरथ सिंह के खिलाफ मोहाली की स्टेट ऑपरेशन सेल में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का मुकदमा दर्ज था. बता दें कि खालिस्तान मूवमेंट में वेस्ट यूपी से पहले भी कई आतंकी पकड़े गए हैं.

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button