उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरसिद्धार्थनगर

क्षेत्र पंचायत की बैठक में सांसद जगदंबिका पाल ने मनरेगा योजना राज वित्त और अन्य योजनाओं के सुचारू क्रियानवन पर दिया जोर

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र के सांसद जगदंबिका पाल ने आज सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में क्षेत्र पंचायत की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र पंचायत एवं ग्राम पंचायतों में कार्यों का क्रियान्वयन मनरेगा योजना राज वित्त एवं अन्य योजनाओं को लागू कराने की जिम्मेदारी स्थानीय ब्लॉक प्रशासन की है। कार्यों का संपादन निरंतर होते रहे। जैसे उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मनसा की प्रवासी श्रमिक कामगार एवं मजदूरों को रोजगार देने की जो है उसे पूरा किया जा सके।

श्रीपाल ने कहा कि ग्राम पंचायत एवं क्षेत्र पंचायत जनपद एवं देश के विकास की एक मजबूत कड़ी है। भारत जैसे देश में ग्राम पंचायत से ही देश की खुशहाली का रास्ता तय होता है। उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया है कि हम सबको आत्मनिर्भर भारत की दिशा में कार्य करना है। इसके लिए सभी की जिम्मेदारी होगी कि रोजगार सृजन हो और समस्त कार्यों को शासन एवं प्रशासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी समस्त क्षेत्र पंचायत सदस्य ग्राम प्रधानों की भी है।

सभी लोग विकास की एक सूत्र में बंधे हैं। इस नाते हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक ढंग से कराया जाए। उक्त बैठक में विधायक डुमरियागंज राघवेंद्र प्रताप प्रताप सिंह ब्लाक प्रमुख, खंड विकास अधिकारी सहित सभी विभागों के अधिकारीगण ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि नरेंद्र, ब्लाक प्रमुख भनवापुर लवकुश ओझा सहित क्षेत्र के समस्त प्रधान गण एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य उपस्थित रहे।

Ramanuj Bhatt

रामअनुज भट्ट तकरीबन 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान आपने दैनिक जागरण, जनसंदेश, अमर उजाला, श्री न्यूज़, चैनल वन, रिपोर्टर 24X7 न्यूज़, लाइव टुडे जैसे सरीखे संस्थानों में छोटी-बड़ी जिम्मेदारियों के साथ ख़बरों को समझने/ कहने का सलीका सीखा।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button