उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

कोरोना से होने वाली मृत्युदर नियंत्रित करें: योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 11 हजार को भी पार कर गया है। इस बीच राज्य में फैल रहे संक्रमण को देखते हुए सरकार ने कोविड-19 की जांच में और तेजी लाने का निर्देश दिया है। बुधवार को कोर टीम के साथ बैठक के दौराान सीएम योगी ने इसी क्रम में प्रदेश के सभी 75 जिलों में ट्रूनेट मशीन लगाकर जांच का काम तेज करने के निर्देश हैं।

उन्होंने कहा कि हर जगह पर पीडि़तों को तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने के साथ ही रैपिड टेस्ट भी तेज गति से कराए जाएं। उन्होंने कहा कि छह महीने में 10 लाख नई नौकरी व रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की कार्ययोजना तैयार करें। इससे हमारा कामगार अपने ही प्रदेश में रुकेगा।सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में कोरोना वयरस के बढ़ते प्रभाव को कम करने की समीक्षा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 से होने वाली मृत्यु की दर को नियंत्रित करें।

कोविड एवं नॉन कोविड अस्पतालों को व्यवस्थित रखें- योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने शीघ्रता से टेस्टिंग परिणाम प्राप्त करने के लिए प्राथमिकता पर ट्रूनैट मशीनें उपलब्ध कराई हैं। जिसका शीघ्र ही उपयोग होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड तथा नॉन कोविड अस्पतालों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखें। प्रवासी कामगार व श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में निरन्तर कार्यवाही की जाए। प्रदेश में एक भी प्रवासी कामगार तथा श्रमिका बिना काम के नही रहना चाहिए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से जागरूक करने की व्यवस्था जारी रखें। इसके साथ पुलिस बल को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी उपाय किए जाएं। उन्होंने प्रदेश की आय को बढ़ाने के लिए मण्डी को एक्सपोर्ट हब के तौर पर विकसित करने का निर्देश भी दिया है।

यूपी में अब तकक 11335 संक्रमित

कोरोना संकटकाल में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक-1 का आज 10वां दिन है। राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़ने लगी है। एक हफ्ते के भीतर 24 फीसदी कोरोना मरीज बढ़े हैं, जो चिंताजनक हैं। बीते 24 घंटे के अंदर 389 कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इसके साथ कुल संक्रमितों की संख्या 11335 पहुंच गई। बीते 2 जून को प्रदेश में महज 3324 एक्टिव केस थे, जो अब बढ़कर 4365 हो गए हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button