उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरहरदोई

कोरोना काल में नहीं मिल पा रहा राशन, गरीबों को मिलती है सिर्फ कोटेदार की गालियां

  • कोटेदारों की मनमानी के चलते भटक रहे गरीब

सवायजपुर (हरदोई)। एक तरफ जहां कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देश में लॉक डाउन जारी हैं। वहीँ इस बीच सरकार गरीब जनता के लिए निशुल्क राशन मुहैया कराने और गरीब वर्ग को राहत देने के लिए प्रयासरत है लेकिन कोटेदारों की मनमानी के चलते गरीब जनता दर-दर भटकने को मजबूर हो रही है।

पाली थाना क्षेत्र के अतंर्ग सहुआपुर नेवादा में कोटेदार सुआलाल के नाम से दूकान है। गांव वालो का आरोप है। दलाल द्वारा दूकान का संचालन किया जा रहा है। गांव वालो की माने पात्र गरीब लोगों को नहीं दे रहे राशन! योगी सरकार जितनी ही इस महामारी संकट की घड़ी में गरीब लोगों के लिए सुविधायें उपलब्ध करा रही है, कोटेदार उतने ही भृष्टाचार में लुप्त हैं।

कभी भी राशन वितरण की न ही तारीख निश्चित है और न ही कोई सूचना। चार किलो प्रति यूनिट राशन का वितरण कर रहे हैं और अन्तोदय कार्ड धारकों को 30 किलो..! कार्ड धारकों द्वारा इससे पूर्व संबंधित। क्षेत्र के कुछ कोटेदारों ने राशन गरीबों को न देकर कालाबाजारियों को बेंच दिया इस संबंध में जब उप जिलाधिकारी सवाजपुर मनोज कुमार सागर से संपर्क करने का प्रयास किया गया, तो उनके सीयूजी नंबर पर काल जाने के बाद भी फोन रिसीव नहीं हुआ।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button