उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू की रिहाई के लिए शुरू किया पोस्टर अभियान शुरू

लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को रिहा करने की मांग को लेकर पूरे प्रदेश में 10 लाख पोस्टर लगाये जाने के कांग्रेस पार्टी द्वारा लिये गये निर्णय के तहत शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा आज मध्यान्ह जनपथ मार्केट में पोस्टर लगाकर “पोस्टर अभियान” की शुरूआत की गयी। लेकिन योगी सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन द्वारा शहर अध्यक्ष मुकेश सिंह चैहान को पोस्टर लगाने से जबरिया मना करने पर अमादा पुलिस से शहर के पदाधिकारियों से धक्का-मुक्की के बाद मुकेश सिंह चैहान को पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले जाया गया, जहां से बाद में उन्हें रिहा किया गया।

अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि  अजय कुमार लल्लू द्वारा गरीबों, मजदूरों की सेवा करने एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा 1000 बसों को चलाकर भीषण गर्मी में पैदल हजारेां किलोमीटर की यात्रा कर रहे श्रमिकों को बसों से उनके घरों तक पहुंचाने के लिए बन्दोबस्त करने के चलते हठधर्मिता में और राजनीतिक प्रतिशोध के तहत उ0प्र0 की योगी सरकार द्वारा उन्हें 20 मई से जेल में बन्द किये जाने के विरोध में एवं उन्हें शीघ्र रिहा करने की मांग करते हुए कांग्रेस पार्टी द्वारा एक तरफ जहां सेवा सत्याग्रह महाअभियान की शुरूआत कर अजय कुमार लल्लू के नाम से कल 06 जून से महारसोई चलाकर प्रदेश भर में 25 लाख जरूरतमंद लेागों तक भोजन पहुंचाने का काम किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ आज से पूरे शहर में पोस्टर लगाकर रिहाई की मांग की जा रही है।

श्री सिंह ने बताया कि पूरे लखनऊ शहर में लगभग 10 हजार पोस्टर लगाए जाने का निर्णय लिया गया है। पोस्टर लगाने के अभियान को लखनऊ पुलिस और प्रशासन द्वारा जिस तरीके से सरकार के इशारे पर रोका जा रहा है, उससे कांग्रेसजन डरने वाले नहीं हैं पोस्टर पूरे शहर में लगाये जायेंगे। चौहान ने बताया कि इस मौके पर प्रमंुख रूप से श्यामकिशोर शुक्ल पूर्व विधायक, श्री वेद प्रकाश त्रिपाठी, श्री अजय श्रीवास्तव अज्जू, डा0 शहजाद आलम, आर0बी0 सिंह, इस्लाम अली, अशोक उपाध्याय,  रईस अहमद, अतीउर्रहमान, मुशर्रफ इमाम, प्रभात गुप्ता, नदीम खान सहित सैंकड़ों कांग्रेसजन शामिल रहे।चौहान ने बताया कि इसके साथ ही जरूरतमंदों को चार हजार भोजन के पैकेट विभिन्न क्षेत्रों में कांग्रेसजनों द्वारा वितरित किया गया।

Ramanuj Bhatt

रामअनुज भट्ट तकरीबन 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान आपने दैनिक जागरण, जनसंदेश, अमर उजाला, श्री न्यूज़, चैनल वन, रिपोर्टर 24X7 न्यूज़, लाइव टुडे जैसे सरीखे संस्थानों में छोटी-बड़ी जिम्मेदारियों के साथ ख़बरों को समझने/ कहने का सलीका सीखा।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button