उत्तर प्रदेशऔरैयाताज़ा ख़बरलखनऊ

औरैया हादसा: सीएम योगी ने लिया संज्ञान, अखिलेश बोले- ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या है

लखनऊ/औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार तड़के सुबह डीसीएम और ट्रक की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं, 36 लोग घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं। बताया जा रहा है कि डीसीएम दिल्ली से जबकि ट्रक राजस्थान से चला था। फिलहाल सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे को हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। वहीं, उन्होंने आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर इस दुर्घटना के कारणों पर तुरंत रिपोर्ट दें को कहा है।

लाइव अपडेट्स

  • समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या है।

  • औरैया की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि अस्पताल में 24 लोगों को मृत लाया गया। वहीं, 37 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जिसमें से 15 की हालत नाजुक है। इन 15 गंभीर रूप से घायल लोगों को सैफई के पीजीआई में रेफर कर दिया गया है।
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना को संज्ञान में लेगे हुए हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों पर तुरंत रिपोर्ट दें को कहा है।

  • औरैया के डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि यह हादसे शनिवार तड़क सुबह 3:30 बजे हुआ। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई और लगभग 15-20 लोगों को चोटें आई हैं। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं।

 

  • उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार तड़के सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। दो ट्रकों की टक्कर में घर जा रहे 23 मजूदरों की मौत हो गई। वहीं, 15-20 मजदूर घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है।

लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों के साथ हादसे पर हादसे

कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन की मार झेल रहे प्रवासी मजदूरों के साथ पिछले कुछ दिनों में कई हादसे हुए हैं। हाल ही में पैदल घर जा रहे मजदूरों के साथ यूपी और बिहार में हादसा हो गया था। इसमें आठ लोगों की जान चली गई थी। पहला हादसा यूपी के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाइवे पर बुधवार रात करीब एक बजे हुआ था।

पंजाब से लौट रहे मजदूरों को एक रोडवेज बस ने कुचल दिया था। हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचर में शंकर चौक के समीप एनएच 28 पर बस व ट्रक की टक्कर में दो की मौत हो गई थी। बस मुजफ्फरपुर से प्रवासियों को लेकर कटिहार जा रही थी।

Ramanuj Bhatt

रामअनुज भट्ट तकरीबन 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान आपने दैनिक जागरण, जनसंदेश, अमर उजाला, श्री न्यूज़, चैनल वन, रिपोर्टर 24X7 न्यूज़, लाइव टुडे जैसे सरीखे संस्थानों में छोटी-बड़ी जिम्मेदारियों के साथ ख़बरों को समझने/ कहने का सलीका सीखा।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button