उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरबाराबंकी

बाराबंकी: एसडीएम ने किया गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण, दिए निर्देश

सिरौलीगौसपुर/ बाराबंकी। उपजिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान तहसीलदार अखिलेश कुमार ने क्षेत्र के गेंहू क्रय केन्द्रों के प्रभारियो के कसे पेंच कहा हर हाल मे गेंहू की खरीद होनी है,गावों मे किसानों से उचित माध्यम से सम्पर्क स्थापित कर गेंहू की खरीद बढ़ा दें और लक्ष्य की पूर्ति करें।

बुधवार को उपजिलाधिकारी तहसीलदार के साथ विपणन गेहूॅ क्रय केन्द्र बदोसंराय  टिकैतनगर  में संचालित विपणन व सहकारी  क्रय केन्द्रों पर पंहुच कर केन्द्र प्रभारियो के पेंच कसते हुये गेहूॅ की खरीद करने हेतु किसानों से सम्पर्क स्थापित कर गेहूॅ खरीद का लक्ष्य बढ़ाने व दूरस्थ में उपेन्द्र खोलकर गेंहूॅ की खरीद का लक्ष्य पूरा करने की बात कही है,विपणन गेंहू क्रय केन्द्र बदोसंराय में आज करीब निन्यानवे कुन्टल पचास किलो गेहूॅ की खरीद दोनों किसानों से दलजीत सिंह भवानीपुर ददरौली व गौरीशंकर श्याम नगर से की गयी है।

वही टिकैतनगर के जुलहटी मोहल्ले में संचालित गेंहू क्रय केन्द्र के प्रभारी  सुदामा पान्डेय किसानों से दूरभाष पर वार्ता करके गेंहू की तौल करवाने हेतु किसानों को प्रेरित करते सुने गये उपजिलाधिकारी ने गेंहू क्रय केन्द्रों  पर तौल करवाने हेतु अधिवक्ताओ व सामाजिक लोगों से भी वार्ता करते सुने गये।

Rahul Tripathi

राहुल त्रिपाठी (उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकार) पिछले 12 वर्षों से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान आपने कैनविज टाइम्स, द मिड डे एक्टिविस्ट, स्वदेश चेतना, जनसंदेश, डेली न्यूज़, तरुनमित्र, विचार संकलन, पत्रकार सत्ता, दैनिक भास्कर आदि समाचार पत्रों में विभिन्न पदों पे जिम्मेदारियों को निभाया है। साथ ही द मॉर्निंग एक्सप्रेस एवं अमरेश दर्पण आदि में सह संपादक के पद पर भी कार्य किया है। तन्मय प्रभात के समूह संपादक के साथ-साथ खबरी अड्डा को भी अपनी सेवाएं दे रहें हैं और इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अयोध्या मंडल अध्यक्ष हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button