उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

एडीजी (एलओ) प्रशांत कुमार ने किया शहर का औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

लखनऊ। एडीजी (एल.ओ) प्रशान्त कुमार ने आज राजधानी में कानून और व्यवस्था को परखने के लिए शहर के औचक निरीक्षण पर निकल पड़े। इस दौरान उन्होंने कई थाना क्षेत्रों का मुआयना किया। उनके औचक निरीक्षण की खबर फैलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। हर कोई आनन-फानन अपनी-अपनी तैनाती पर मुस्तैदी दिखाने लगा। एडीजी(एलओ) का काफिला सबसे पहले हजरतगंज थाने में पहुंचा। वहां किसी को भनक तक नहीं थी कि एडीजी साहब आने वाले हैं।

थाने में घुसते ही सबसे पहले उन्होंने देखा कि पुलिस कर्मी थाने में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किस तरह कर रहे हैं। उसके बाद उन्होंने थाने का रजिस्टर चेक किया और मौजूद फरियादियों से बात की। इसके बाद उन्होंने वहां पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं पूछी और पुलिस को निर्देश दिये कि किसी भी कीमत पर लाँकडाउन के दौरान गाइडलाइन्स का उल्लंघन नहीं होना चाहिये। जो कोई भी सरकार की गाइडलाइन को नहीं माने उसके खिलाफ मौके पर ही कार्यावही की जाए।

हजरतगंज थाने में उनका काफिला पुराने शहर की तरफ निकल पड़ा। यहां चौक थाना क्षेत्र के घंटाघर पर पहुंच गया। वहां पिकेट में तैनात पुलिस कर्मियों में उनको देखकर भौचक रह गये। वहां पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय व अन्य पुलिस अधिकारी भी मुस्तैद थे। उन्होंने वहां स्थिति का मुआयना किया और पुलिस अधिकारियों को जरुरी निर्देश दिए। इसके बाद वे चौक के ही अकबरी गेट पहुंच गए।

यहां उन्होंने पिकेट ड्यूटी और मोबाइल वाहनों पर तैनात पुलिस कर्मियों का निरीक्षण किया और कानून-व्यवस्था इंतजाम की जानकारी ली। उन्होंने पुलिस कर्मियों को सख्त आदेश दिये कि बगैर मास्क के कोई भी व्यक्ति घूमते नजर नहीं आना चाहिए और गाइड लाइन का पालन हर कीमत पर कराया जाए। तब तक पूरे पुलिस कमिश्नरेट में उनके औचक निरीक्षण की खबर फैल गयी थी। देखते ही देखते शहर के हर थाने और चौराहे पर पुलिस कर्मी मुस्तैद दिखने लगे।

अकबरी गेट से वे अवध चौराहा होते हुए गोमती नगर के हुसड़िया तक गये और जगह-जगह यातायात व्यवस्ता का निरीक्षण भी किया और ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि लाँकडाउन में ढील के दौरान कहीं भी ट्राफिक नियम न टटने पाए और किसी भी सूरत में जाम की स्थिति नहीं लगनी चाहिए। वहीं इस दौरान उन्हें कई जगहों पर कमियां भी नजर आयी और उन्होने मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों से तुरंत से दूर करने को कहा।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button