उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

आठ साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या

    • हजरतगंज के सिकंदरनगर इलाके की घटना, परिवारीजनों ने आत्महत्या बताई थी
    • पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आई, डॉक्टरों ने स्लाइड परिक्षण के लिए भेजा

लखनऊ। हजरतगंज के सिकंदरनगर इलाके में एक आठ साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी गई। बच्ची का शव उसके घर में बने कमरे में पाया गया था। परिवारीजनों ने पुलिस को उसके आत्महत्या करने की बात कही थीद्व लेकिन पोस्टमॉर्टम में गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। वहीं, पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए परिवारीजनों ने बच्ची का शव संकल्प वाटिका के पास सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया।

एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने बताया कि लक्ष्मण मेला मैदान स्थित सिकंदरनगर इलाके में एक रिक्शा चालक परिवार के साथ रहता है। मंगलवार की दोपहर उसकी आठ साल की बेटी की मौत हो गई थी। मोहल्ले वालों ने बच्ची की संदिग्ध हालात में मौत की खबर पुलिस कंट्रोल रूम को दी।

पुलिस जब वहां पहुंची तो बच्ची का शव फर्श पर रखा था और परिवारीजन अंतिम संस्कार की तैयारी में थे। परिवारीजनों ने पुलिस को को बताया कि बच्ची ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। इस पर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने की बात कही, लेकिन परिवारीजन पोस्टमॉर्टम न करवाने की गुजारिश करने लगे। हालांकि पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

शव रखकर सड़क पर किया प्रदर्शन, पुलिस पर लगाया आरोप

बुधवार की शाम पोस्टमॉर्टम के बाद बच्ची का शव परिवारीजनों को सौंप दिया गया। वह लोग शव को लेकर संकल्प वाटिका के पास पहुंचे और उसे सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। बच्ची के परिवारीजनों ने हजरतगंज पुलिस पर परिवार वालों को ही परेशान करने का आरोप लगाया है।

उनका आरोप है कि घटना के बाद चौकी इंचार्ज लक्ष्मण मेला मैदान ने बच्ची की बुआ को पूछताछ के लिए ले गए और उनके साथ अभद्रता की। प्रदर्शन की सूचना पाकर मौके पर एसीपी और इंस्पेक्टर हजरतगंज संतोष सिंह भी पहुंच गए। पुलिसवालों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया।

रिक्शा चालक के परिवार में पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं। अब तक की गई जांच में पुलिस को पता चला है कि घटना के वक्त घर में बच्ची अकेली थी। सबसे पहले उसके शव को उसकी बुआ ने देखा था। पुलिस को शक बच्ची की हत्या के पीछे उसके परिवारीजनों का कोई करीबी हो सकता है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button