अलीगढ़उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

अलीगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, LIC एजेंट से 22 लाख लूटने वाले बदमाश पकड़े गये

अलीगढ़: अलीगढ़ में एक जून को समद रोड पर एलआईसी की कैश वैन से हुई लूट के आरोपी बदमाशों को आज पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. सिविल लाइन थाना क्षेत्र के बरोला के पास सुबह तड़के पुलिस की बदमाशों से भिड़ंत हुई. इस दौरान दो बदमाशों के गोली लगी है. जबकि दो बदमाश फरार हैं. ये सभी बदमाश एलआईसी की कैश वैन से हुई लूट में शामिल थे. पुलिस ने इनके पास मौजूद बैग से करीब छह लाख चौबिस हजार रुपये बरामद किये हैं. घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस आज प्रेस कॉन्फ्रेंस को दौरान लूट की पूरी घटना का खुलासा करेगी.

बदमाशों को पकड़ने के लिये 8 टीमें बनाई गई थीं

दरअसल एक जून को दो बाइक सवार बदमाशों ने एलआईसी की कैश वैन से करीब 22 लाख की लूट की थी. घटना उस समय हुई थी जब एलआईसी एजेंट रजत एक बैग में कैश लेकर गाड़ी में ही रखने जा रहा था कि बदमाश अचानक पीछे से आए और उन्होंने उसके बट मारकर बैग छीनकर बाइक पर फरार हो गए. दिन दहाड़े हुई लूट की घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. तत्काल मौके पर एसएसपी, डीआईजी सहित तमाम आला अधिकारी पहुंच गये. उसके अगले दिन एडीजी जोन आगरा अजय आनंद ने भी मामले में पहुंचकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए थे. इस लूट कांड को खोलने के लिए अलीगढ के तेज तर्रार पुलिसकर्मियों की 8 टीमें पीछे लगाई गई थी.

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि लूट के बदमाश बदमाश सिविल लाइन क्षेत्र के बरोला के पास होकर कही जा रहे हैं. पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने बदमाशों को रुकने का इशारा किया. बदमाश दो बाइक पर थे और उन्होंने खाली पड़े मैदान की तरफ बाइक दौड़ा दी. पुलिस ने पीछा किया। बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस को भी गोली चलानी पड़ी. इसमें दो बदमाशों की गोली लग गई जबकि उनके दो साथी फरार हो गए.

अलीगढ के एसएसपी मुनिराज ने बताया कि एसएचओ सिविल लाइन को मुखबिर की सूचना मिली कुछ बदमाश खासतौर से जो एक तारीख की सिविल लाइन क्षेत्र में एलआईसी के एजेंट से बैग छीनकर फरार हो गए थे ,बरोला पुल से भमोला की तरफ आ रहे हैं. इस पर पुलिस टीम उनके पास पहुंची. वहां बदमाशों ने पुलिस को देखकर बाइक श्मशान घाट की तरफ मोड़ दिया. कुछ दूर जाने के बाद वो गिर गए. बदमाशों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. पुलिस ने भी फायरिंग की। दो बदमाशों के पैर में गोली लगी थी. उनके पास से बैग बरामद हुआ है. उसी के आधार पर हमने कंफर्म किया कि वह एलआईसी एजेंट से लूटा गया था. मौके पर दो लोगों को पकड़ा है. दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए.

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button