उत्तर प्रदेशचंदौलीताज़ा ख़बर

अब चंदौली में महेन्द्र नाथ पाण्डेय के लगाये गये लापता वाले पोस्टर

चंदौली। यूपी में बीजेपी नेताओं ​के खिलाफ विपक्ष लगातार चला रहा लापता पोस्टर अभियान, पहले लखनऊ में राजनाथ के फिर अमेठी में स्मृति ईरानी के, अब चंदौली में महेन्द्र नाथ पाण्डेय के लगाये गये लापता वाले पोस्टर लगे। पीडीडीयू नगर में सांसद के लापता होने के जगह-जगह पोस्टर चस्पा किए गए हैं। इसमें सांसद को ढूंढकर लाने वाले को 51 सौ रुपये इनाम देने की बात कही गई है। इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

पीडीडीयू नगर में जगह-जगह सांसद के लापता होने के पोस्टर चस्पा किए गए हैं। पोस्टर पर एक तरफ सपा नेता और एलबीएस (लाल बहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय) के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष की फोटो है। दूसरी तरफ सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय की तस्वीर है। इस पर मोटे अक्षरों में लापता सांसद लिखा गया है। वहीं उन्हें ढूंढकर लाने वाले को 51 सौ रुपये इनाम देने की घोषणा की गई है। इसको लेकर नगर में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। लोग इसे शरारती तत्वों की हरकत मान रहे हैं तो कोई कोरोना काल में सांसद के इतने दिनों तक जिले में न आने को लेकर लोगों के विरोध के रूप में देख रहा है।

अब सभासद भी करेंगे प्रवासियों की थर्मल स्कैनिंग

परदेश से घर लौटने वाले लोगों पर अब सभासदों की सख्त निगाह होगी। बाहरियों के स्वास्थ्य की सभासद खुद ही जांच कर सकेंगे। अगर तापमान अधिक मिला तो तत्काल चिकित्सकों को सूचित किया जाएगा। चिकित्सकों की जांच के बाद लोगों को होम क्वारंटाइन कराया जाएगा। इस व्यवस्था को गति देने के लिए चेयरमैन संतोष खरवार ने नईसट्टी स्थित कैंप कार्यालय में वार्ड के 25 सभासदों में थर्मल स्कैनिंग मशीन का वितरण किया। इसके अलावा खुद चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी कृष्णचंद्र एक-एक मशीन लेकर चलेंगे और लोगों की जांच भी करेंगे।

अब सभासद खुद ही बाहर से आने वाले लोगों पर निगरानी रखने के साथ ही उनके स्वास्थ्य की जांच करेंगे। सभी सभासदों को थर्मल स्कैनिंग मशीन दे दी गई है। इस व्यवस्था के बाद सभासदों को भी राहत मिलेगी। साथ ही लोगों को भी चिकित्सालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। बाहरियों के अलावा अन्य लोगों के भी स्वास्थ्य की जांच की जाएगी।

Ramanuj Bhatt

रामअनुज भट्ट तकरीबन 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान आपने दैनिक जागरण, जनसंदेश, अमर उजाला, श्री न्यूज़, चैनल वन, रिपोर्टर 24X7 न्यूज़, लाइव टुडे जैसे सरीखे संस्थानों में छोटी-बड़ी जिम्मेदारियों के साथ ख़बरों को समझने/ कहने का सलीका सीखा।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button