उत्तर प्रदेशदेशरायबरेली

शिक्षिका की तैनाती में फर्जीवाड़ा, खुलासा

रायबरेली। रायबरेली से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने लोगों के साथ साथ 25 जनपदों के जिला प्रशासन को सोचने पर मजबूर कर दिया है। हम बात कर रहे हैं एक ऐसी शिक्षिका की जो मैनपुरी की रहने वाली, गोंडा में हाईस्कूल से स्नातक की पढ़ाई करने वाली ,फिर अंबेडकर नगर से प्रोफेशनल कोर्स पूर्ण करने वाली अनामिका शुक्ला की। यह तो मात्र एक छोटा सा परिचय है इसका पर इसके कारनामे प्रशासन से शासन तक एक जनपद से दर्जनों जनपदों तक हड़कंप मचा चुका है।

उत्तर प्रदेश के 25 जिलों के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में एक साथ तैनात रहने वाली अनामिका शुक्ला की। जिसके फर्ज़ीवाड़ा प्रकरण का बागपत जिले से खुलासा होने के बाद प्रदेश के शिक्षा महकमे में हड़कंप मच गया और सवालिया निशान भी खड़ा हो गयाप्रदेश स्तर से जांच कराई जा रही है और रोज जांच में नए तथ्य मिलते हुए नजर आ रहे हैं। इधर रायबरेली के बछरावां स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की शिक्षिका के पद पर भी तैनाती थी अनामिका शुक्ला और वही अनामिका शुक्ला ने इस्तीफा दिया जिसके बाद सनसनी फैल चुकी है।

जी हां गौर से देखिए इस महिला को यह शिक्षिका है और इसका नाम अनामिका शुक्ला है । रायबरेली जिले के बछरावां में कस्तूरबा ग़ांधी आवासीय विद्यालय में तैनात शिक्षिका के इस्तीफा देने के बाद संदेह बढ़ गया है सूत्र कहते हैं कि गड़बड़ी हुई है जांच चल रही है अगर अनामिका सही होती तो सामने आती और बीते दिनों से लगातार इस पूरे मामले को लेकर भी कोई भी बयान सामने नहीं आया है अनामिका शुक्ला का।

अनामिका शुक्ला का मैनपुरी का निवास होना शैक्षिक दस्तावेज गोंडा के होना और अंबेडकर नगर जिले से प्रोफेशनल कोर्स करना सभी चीज की पढ़ाई अलग-अलग जनपदों से करना क्या संदेह नहीं पैदा करती वहीं शिक्षिका के पद पर तैनात होने के बाद इस्तीफा देने के लिए व्हाट्सएप का प्रयोग करना इस रहस्य को गहराता हुआ दिखाई दे रहा है। इस्तीफा देने के लिए व्हाट्सएप का प्रयोग करना ही नहीं बल्कि नंबर को बंद कर देना क्या इस बात को साबित नहीं करता कि यह फर्जीवाड़ा सच की ओर इशारा कररहा है।

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में तैनात अनामिका शुक्ला की शैक्षिक दस्तावेज में मूल पता मैनपुरी है साथ ही अभिलेख हाई स्कूल की बालिका इंटर कॉलेज रेलवे कॉलोनी गोंडा का है इंटर एमजेबीसी परसपुर गोंडा का है बीएससी रघुकुल महिला विद्यापीठ सिविल लाइंस गोंडा के हैं B.Ed आदर्श कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय जियापुर टांडा अंबेडकर नगर के अंकपत्र और प्रमाण पत्र लगे हुए हैं।

इस पूरे मामले में जब रायबरेली के बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 8 मार्च 2019 को अनामिका की नियुक्ति कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में हुई थी और हाल ही में उसने व्हाट्सएप के करिये स्तीफा भेजा था। इसकी झांकती हम लोगो को तब हुई जब उच्चाधिकारियों ने इस सबकी जांच पड़ताल के भेजा था और हम लोगो ने जांच किया तो पता चला इसने स्तीफा दे दिया है पर अभी हमने स्टीफे को स्वीकार नही किया है। इस पूरे प्रकरण की जांच कर रहे है साथ ही मानदेय को रोका गया है।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button