अन्य

PM मोदी से मिलीं ममता, मुलाकात में ये बातें आई सामने

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंची. इस दौरान सीएम ममता ने पीएम मोदी को मिठाई और कुर्ता दिया. साथ ही ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को बंगाल आने का भी न्योता दिया. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम के साथ चर्चा अच्छी रही है. दूसरे कार्यकाल में पीएम के रूप में कार्यभार संभालने के बाद मैं उनसे नहीं मिली थी.

Mamata Banerjee

ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने राज्य के लिए 13500 करोड़ रुपये की मांग की है. साथ ही राज्य का नाम परिवर्तन करना भी लंबित है. हम उनके सुझाव को भी स्वीकार करने को तैयार हैं. ममता बनर्जी ने अपनी इस मुलाकात को चेयर टू चेयर मीटिंग बताया.

उन्होंने कहा कि ये कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं थी. ममता बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मिलने की इच्छा जताई. उन्होंने कहा कि अगर अमित शाह समय दें तो मैं कल उनसे भी मुलाकात करूंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने पीएम से आग्रह किया है कि वे दुनिया के दूसरे सबसे बड़े कोल ब्लॉक का उद्घाटन पश्चिम बंगाल में आकर करें.

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात के लिए समय मांगा था. ममता 20 सितंबर तक दिल्ली में हैं. पहले दोनों नेताओं की ये मुलाकात मंगलवार को होने वाली थी. लेकिन जन्मदिन पर पीएम मोदी के पहले से तय कार्यक्रम के कारण ये मुलाकात संभव नहीं हो पाई.

PoK पर सत्यपाल मलिक का बयान- युद्ध नहीं विकास करेंगे

‘ममता साल में भेजती हैं एक-दो कुर्ते’

लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी और ममता बनर्जी के बीच जबर्दस्त जुबानी जंग देखने को मिली थी. नरेंद्र मोदी के केंद्र में आने के बाद से दोनों नेताओं के रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं. लेकिन इन कड़वाहट के बीच भी ममता पीएम मोदी को साल में एक-दो कुर्ते भेजती रही हैं. इस बात का खुलासा खुद पीएम मोदी ने किया था.

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले एक इंटरव्यू में राजनीतिक लोगों से अपने रिश्तों के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि ममता दीदी साल में आज भी मेरे लिए एक-दो कुर्ते भेजती हैं.

ममता बनर्जी इससे पहले कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने से बचती रही हैं. मई में दूसरी बार चुनाव जीतने के बाद नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता ने हिस्सा नहीं लिया था. इसके बाद जून में नीति आयोग की बैठक में ममता ने हिस्सा नहीं लिया.

फिर ‘एक देश एक चुनाव’ मसले पर बुलाई गई बैठक में भी ममता ने भाग नहीं लिया था. इससे पहले चुनाव से पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने मई में कहा था कि उन्होंने तूफान फानी पर चर्चा के लिए 2 बार ममता बनर्जी को फोन लगाया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया. तब ममता ने कहा था कि वह उन्हें (नरेंद्र मोदी) को देश का प्रधानमंत्री नहीं मानतीं.

 

Show More

Saloni

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button