अन्य

पी.चिदंबरम को झटका, INX मीडिया केस में हिरासत अवधि 17 अक्टूबर तक बढ़ी

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में फिर एक बार झटका लगा है. कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत अविध 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. इससे पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चिदंबरम की पेशी से पहले कोर्ट रूम की सुरक्षा बढ़ा दी गई.

P. Chidambaram

इसके साथ ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने कांग्रेस नेता चिदंबरम को जेल में घर का खाना मंगाने की इजाजत दे दी. चिदंबरम ने इसके लिए कोर्ट ने आग्रह किया था.

राउज एवेन्यू कोर्ट रूम के बाहर चिदंबरम के समर्थकों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की और बहस हुई. कुछ समर्थक चिदंबरम से मिलना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया. इसके बाद दिल्ली पुलिस चिदंबरम को कोर्ट रूम से बाहर निकाल कर कोर्ट के लॉकअप में ले गई.

दूसरी ओर चिदंबरम ने आईएनएक्स मामले में दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से उनकी जमानत याचिका रद्द किए जाने के तीन दिन बाद गुरुवार कोे SC में मामले की जल्द सुनवाई के लिए याचिका दायर की. चिदंबरम की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने जस्टिस एन.वी. रमन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष यह याचिका दायर की.

कुत्तों के लिए आई नौकरियां, 35 हजार पद पर भर्ती होंगे कुत्ते

जस्टिस रमन्ना ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री की याचिका को सूचीबद्ध करने पर निर्णय चीफ जस्टिस रंजन गोगोई लेंगे. इसके बाद उन्होंने यह याचिका विचार करने के लिए उनके पास भेज दी. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था.

इंद्राणी मुखर्जी और पीटर ने आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम  पर आरोप लगाया था. इंद्राणी की बेटी शीना बोरा की हत्या के संबंध में इंद्राणी और पीटर इस समय मुंबई में एक जेल में बंद हैं. चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी मनी लांड्रिंग का एक मामला दर्ज किया है.

 

Show More

Saloni

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button