अन्य

‘हाउडी मोदी’ में हसन मिनहाज को नहीं मिली एंट्री, PM को लेकर कही थी ये बात

अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ की दुनियाभर में चर्चा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में शामिल हुए और दोनों नेताओं ने 50 हजार से अधिक लोगों को संबोधित किया. लेकिन इस कार्यक्रम में एक ऐसे व्यक्ति को ही नहीं जाने दिया गया, जिसकी अंदर स्टेडियम में तारीफ हो रही थी. हाउडी मोदी के आयोजकों ने भारतीय मूल के अमेरिकी स्टैंड अप कॉमेडियन हसन मिनहाज को कार्यक्रम में नहीं आने दिया, जिसके बारे में हसन ने एक शो में खुलासा किया.

Hassan Minhaj

22 सितंबर को ह्यूस्टन में हुए इस कार्यक्रम में जब हसन मिनहाज हिस्सा लेने पहुंचे, तो उन्होंने आयोजकों ने एंट्री से मना कर दिया. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि उन्होंने अपने शो ‘पेट्रोएट एक्ट विद हसन मिनहाज’ में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ कमेंट किए थे.

मंगलवार को ‘लेट नाइट विद सेथ मेयर्स’ कार्यक्रम में पहुंचे हसन मिनहाज से पूरा किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के साथ नरेंद्र मोदी का मंच साझा करना बड़ी बात थी, क्योंकि वहां पर भारतीय-अमेरिकियों को सम्मान किया जा रहा था. मैं भी इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहा था.

हसन मिनहाज ने कहा कि मैंने आयोजकों को एंट्री के लिए ई-मेल किया, लेकिन मुझे कहा गया कि आप कुछ देर के लिए इंतजार कीजिए. जब मैं वहां पर पहुंचा तो मुझे कहा गया कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ कमेंट किए हैं, इसलिए मुझे अंदर नहीं जाने दिया जाएगा.

ट्रंप ने मोदी को कहा ‘फादर ऑफ इंडिया’ तो कांग्रेस को नहीं हुआ हजम

शो में हसन ने बताया कि हैरानी की बात ये है कि अंदर पूरा माहौल सिर्फ और सिर्फ भारतीय-अमेरिकियों की तारीफ करने में बनाया जा रहा था. वहां बता रहे थे कि किस तरह भारतीय-अमेरिकी मूल के लोग अमेरिका में आगे बढ़ रहे हैं, यहां विकास कर रहे हैं. चाहे बिजनेस हो, खेल हो या फिर कॉमेडी ही क्यों ना हो. इस दौरान कार्यक्रम में हसन मिनहाज की भी तस्वीरें दिखाई गईं यानी उन्हें भी सफल भारतीय-अमेरिकी की श्रेणी में शामिल किया गया.

दरअसल, हसन मिनहाज का शो ‘पेट्रोएट एक्ट विद हसन मिनहाज’ काफी फेमस है, बीते दिनों जब भारत में लोकसभा चुनाव चल रहा था तब उन्होंने लगातार भारत को लेकर कई शो किए थे. इसी दौरान उन्होंने भारत की राजनीति, नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े मसलों पर कमेंट किए थे. हाल ही में उन्होंने जम्मू-कश्मीर के मसले पर भी एक शो किया था, जो कि काफी ट्रेंड भी हुआ था.

Show More

Saloni

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button