अन्य

इस वजह से धर्मांतरित पाकिस्तानी सिख लड़की को नहीं किया गया अदालत में पेश

धर्म परिवर्तन और शादी शादी को लेकर हाल के दिनों में चर्चा में आई सिख लड़की को सुरक्षा कारणों से सोमवार को विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश नहीं किया जा सका. बता दें कि जगजीत कौर को कथित तौर पर अगवा कर लिया गया था और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक मुस्लिम शख्स से शादी करने से पहले उसका इस्लाम धर्म में धर्मांतरण कराया गया था.

Dharm Parivartan

जगजीत एक सिख धर्मगुरु की बेटी है, उसे शुक्रवार को एक कोर्ट के आदेश पर दारुल अमन (आश्रय गृह) भेजा गया था. उसने बताया था कि उसने अपनी मर्जी से मोहम्मद हसन से शादी की थी. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि ननकाना नगर पुलिस थाना के एक अधिकारी ने न्यायिक मजिस्ट्रेट को बताया कि गंभीर सुरक्षा मुद्दा है, इसलिए उसे कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका.

न्यायिक मजिस्ट्रेट ने कार्यवाही स्थगित कर दी और पुलिस को 10 सितंबर को उसे पेश करने का निर्देश दिया. पंजाब पुलिस के सूत्र ने बताया, खुफिया सूचना है कि लड़की को उसके रिश्तेदार कोर्ट में पेश होने के दौरान नुकसान पहुंचा सकते हैं.

कैलिफोर्निया में समुद्र के बीच नाव में लगी भीषण आग, 8 की मौत-कई लापता  

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस मामले को लेकर सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए सिख लड़की की मदद करने में नाकाम रहने का आरोप लगाया. वहीं पाकिस्तान में सिख लड़की के अपहरण और धर्म परिवर्तन से सिख संगठन नाराज है. सिख संगठनों ने सोमवार को दिल्ली में पाकिस्तानी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया.

 

Show More

Saloni

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button