अन्य

बहराइच : मेडिकल कॉलेज में मोमबत्ती की रोशनी में हुआ इलाज, अधिकारियों ने नहीं ली सुध

बहराइच के मेडिकल कॉलेज बहराइच में बुधवार को हुई तेज बरसात के कारण पानी भर गया था, जिससे अस्पताल की विद्युत लाइनें शॉर्ट कर गईं। लाइनों के शॉर्ट होने के कारण अस्पताल में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई।

Bahraich

इसके कारण बुधवार की रात अस्पताल में मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बिजली सप्लाई बाधित होने से इमरजेंसी के चिकित्सकों ने मोमबत्ती व मोबाइल की रोशनी में मरीजों का इलाज किया। बिजली न होने से ऑपरेशन थियेटर व पैथालॉजी का काम पूरी तरह ठप हो गया।

गुरुवार को भी बिजली आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो सकी, जिससे अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मरीजों व तीमारदारों को भी परेशानियाें का सामना करना पड़ा। बिजली व्यवस्था को ठीक करने के लिए गुरुवार को पूरे दिन कर्मचारी लगे रहे, लेकिन देर शाम तक विद्युत व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो सकी।

बहराइच जनपद में बुधवार को दोपहर बाद तेज बरसात हुई थी। बरसात होने के कारण जिले की विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी। इसके साथ ही लाइन शॉर्ट होने से मेडिकल कॉलेज की बिजली भी शाम से ही गुल हो गई। बुधवार की रात बिजली गुल होने के कारण मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में बैठे चिकित्सकों को मरीजों का इलाज करने के लिए मोमबत्ती और मोबाइल की रोशनी का सहारा लेना पड़ा।

खनन घोटाले में दो और आईएएस अफसरों को ED ने किया तलब

पूरी रात हालात खराब रहे। चिकित्सकों व कर्मचारियों के साथ मरीजों और उनके तीमारदारों को भी दुश्वारियों का सामना करना पड़ा। मेडिकल कॉलेज के ऑपरेशन थियेटर में रात से लेकर गुरुवार को पूरे दिन एक भी ऑपरेशन नहीं हो सके, जिससे मरीज बेहाल रहे। पैथॉलाजी में बिजली की आपूर्ति ठप होने के कारण गुरुवार को मरीजों की जांच भी नहीं की जा सकी।

औषधि वितरण केंद्र में कर्मचारी गर्मी में मरीजों को दवा वितरित करते रहे। अस्पताल प्रशासन की ओर से खराबी को दूर किए जाने के लिए विद्युत कर्मचारियों को लगाया गया था। लेकिन गुरुवार देर शाम तक वह खराबी को दुरुस्त नहीं कर सके। जिसके चलते गुरुवार को भी पूरे दिन अस्पताल में बिजली सप्लाई शुरू नहीं हो सकी। उधर, लाइन शॉर्ट होने से मेडिकल कॉलेज में जनरेटर से भी विद्युत आपूर्ति नहीं की सकी।

 

Show More

Saloni

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button