खबर तह तक

होंडा मोटरसाइकिल घरेलू बाजार में 10 लाख से अधिक बीएस-6 वाहन बेचने वाली पहली कंपनी बनी

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने घरेलू बाजार में अब तक 11 लाख से अधिक बीएस-6 दोपहिया वाहन की बिक्री की है। इसी के साथ कंपनी 10 लाख से ज्यादा बीएस-6 वाहन बेचने वाली पहली कंपनी बन गई है। होंडा मोटरसाइकिल ने शुक्रवार को अपने बिक्री आंकड़ों की जानकारी दी।

कंपनी ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 के अंत तक कंपनी ने 6.5 लाख से अधिक बीएस-6 दोपहिया वाहन की बिक्री की थी। जो कि वित्त वर्ष के दौरान इंडस्ट्री में किसी भी कंपनी के द्वारा बीएस-6 वाहनो की बिक्री में सबसे ज्यादा थी। कंपनी के मुताबिक उसने सितंबर 2019 की समय सीमा से 6 महीने पहले से ही नई एक्टिवा 125 लॉन्च कर बीएस-6 दोपहिया वाहनों की बिक्री शुरू कर दी थी। जिससे उसे बाजार में आगे बने रहने में मदद मिली।

होंडा मोटरसाइकिल के बिक्री और विपणन निदेशक यदविंदर सिंह गुलेरिया ने एक बयान में कहा, ‘‘ होंडा में यह हमारे लिए गर्व का मौका है। हमने 11 लाख से अधिक बीएस-6 वाहनों की बिक्री की है। होंडा ने देश में लोगों का भरोसा जीता है।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी के दोपहिया वाहनों में 110 सीसी इंजन क्षमता वाले स्कूटरों से लेकर 1,100 सीसी इंजन क्षमता वाली प्रीमियम मोटरसाइकिल तक हैं।

उनके मुताबिक कोरोना संकट की वजह से जिस तरह ग्राहक अपने निजी वाहनों पर ज्यादा जोर दे रहे हैं, उसे देखते हुए कंपनी कई नई पहल लेकर सामने आई हैं जिसमें ऑनलाइन बुकिंग, फाइनेंस स्कीम, 6 साल के वारंटी स्कीम जैसे विकल्प शामिल हैं।

कंपनी के मुताबिक नए इंजन के साथ साथ वाहनों में नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। वाहनों में खास ईएसपी टेक्नोलॉजी में एसीजी स्टार्टर मोटर और प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM Fi) शामिल किया गया है। PGM Fi आसियान देशों के 5.5 करोड़ ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरा है और अब ये भारतीय ग्राहकों को  भी पसंद आ रहा है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More