खबर तह तक

Maruti Suzuki ने शुरू की नई S-Cross Petrol की बुकिंग, जानिए टोकन एमाउंट, लॉन्‍च डेट के बारे में सबकुछ

मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा है कि नई एस-क्रॉस पेट्रोल वेरिएंट की बुकिंग पूरे देश में शुरू कर दी गई है। इच्‍छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या अपने नजदीकी नेक्‍सा डीलरशिप के माध्‍यम से इसकी बुकिंग करवा सकते हैं। नेक्‍सा डीलरशिप ने इस मॉडल की बुकिंग 11,000 रुपए के टोकन एमाउंट पर लेना शुरू कर दिया है।

मारुति सुजुकी एस-क्रॉस पेट्रोल को ऑटो एक्‍सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया था। इस एसयूवी को पहले 29 जुलाई को भारत में लॉन्‍च किया जाना था लेकिन कंपनी ने इसकी तारीख को आगे बढ़ाकर अब 5 अगस्‍त कर दिया है। नई मारुति सुजुकी एस-क्रॉस पेट्रोल को कंपनी के रोहतक स्थित विश्‍व स्‍तरीय आरएंडडी इकाई में तैयार किया गया है और यह उन्‍नत सुरक्षा नियमों के अनुरूप है। इसमें फ्रंटल ऑफसेट क्रैश, साइड इम्‍पैक्‍ट और पेडेस्ट्रियन सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।

नई मारुति सुजुकी एस-क्रॉस पेट्रोल में 1.5 लीटर इंजन है। यह वही इंजन है जो वर्तमान में सियाज, ब्रेजा, एक्‍सएल 6 और अर्टिगा के साथ आता है। यह इंजन 104एचएपी की पावर और 138एनएम का टॉर्क पैदा करता है। नई एस-क्रॉस 5 स्‍पीड मैनुअल और 4-स्‍पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स के साथ आ सकती है।

नई मारुति सुजुकी एस-क्रॉस में मुख्‍य फीचर्स के रूप में क्‍लाइमेट कंट्रोल, एलईउी प्रोजेक्‍टर लाइट, 7.0 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम और 16 इंच एलॉय व्‍हील्‍स शामिल होंगे। कंपनी के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर, मार्केटिंग एंड सेल्‍स, शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि नेक्‍सा पोर्टफोलियो में एस-क्रॉस का एक विशेष स्‍थान है क्‍योंकि यह हमारा एक फ्लैगशिप प्रोडक्‍ट है।

इसकी अबतक 1.25 लाख इकाई की बिक्री भारत में हो चुकी है। उन्‍होंने कहा कि कंपनी ने एस-क्रॉस पेट्रोल की ब‍ुकिंग को शुरू कर दिया है और हमारे निरंतर इन्‍नोवेशन के साथ, मारुति सुजुकी को पूरी उम्‍मीद है कि एस-क्रॉस पेट्रोल एक अलग कीर्तिमान स्‍थापित करेगी, जो ग्राहकों के मारुति पर भरोसे और विश्‍वास को और मजबूत बनाएगा।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More